उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिराज्य

पीएम मोदी ने की किसान सम्मान निधि की 12 वीं किस्त जारी- उत्तराखंड के 6.53 लाख किसानों के खाते में आये 130.77 करोड़

Listen to this article

देहरादून, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त प्रधानमंत्री किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान आठ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 16000 करोड़ की राशि हस्तांतरित किए। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 600 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्रों एवं भारतीय जन उर्वरक परियोजना- एक राष्ट्र एक उर्वरक का भी शुभारंभ किया।

वहीं प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की हमेशा चिंता करते रहते है किसानों की आय किस प्रकार से दुगनी हो और कैसे किसानों को फसल का उचित दाम मिले इस दिशा में निरंतर प्रयासरत रहते है।

मंत्री जोशी ने कहा कि भारत के मोटे अनाज पूरी दुनिया में प्रोत्साहन पाएं इसके लिए सरकार के प्रयासों से अगले वर्ष को मोटे अनाज का अंतर्राष्ट्रीय वर्ष भी घोषित किया गया है।

मंत्री जोशी ने कहा कि आज वन नेशन वन फर्टिलाइजर के रूप में किसानों को सस्ती और क्वालिटी खाद भारत ब्रांड के तहत उपलब्ध कराने की योजना की शुरूवात हुई है निश्चित रूप से किसानों आने वाले समय में लाभ मिलेगा और जिस ध्येय के साथ केंद्र और राज्य सरकार

किसानों की आय दुगनी करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है उसको मजबूती मिलेगी। इसके साथ ही मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!