उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

रामगढ़ में 122 विद्यार्थियों के अभिभावकों को कॉपी तथा पेन वितरित किए

Listen to this article

डोईवाला। राजकीय प्राथमिक विद्यालय रामगढ़ के प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन के लिए उनके अभिभावकों को कॉपी और पेन वितरित किये गए।

प्रधानाध्यापक अरविन्द सोलंकी ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण विद्यालय बंद होने से इस सत्र में भी विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन पठन-पाठन करवाया जा रहा है, साथ ही जो छात्र-छात्रायें स्मार्ट फोन न होने या अन्य कारणों से ऑनलाइन पठन-पाठन से नहीं जुड़ पा रहे हैं उन्हें घर-घर जाकर वर्क बुक के माध्यम से शिक्षण प्रक्रिया से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अभिभावकों से ऑनलाइन संवाद और घर-घर संपर्क के दौरान ये बात निकलकर आई कि कोरोना महामारी के कारण कई अभिभावकों के काम-धंधे ठीक से न चल पाने और कईयों की नौकरी छीन जाने के कारण उनके सामने गहरा आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है जिस कारण वे अपने पाल्यों की पढ़ाई के लिये कॉपियां इत्यादि साम्रगी नहीं खरीद पा रहे हैं इसलिये उन्होंने विद्यालय में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं को अपने स्तर से कॉपी और पेन देने का निर्णय किया ताकि सभी छात्र-छात्रायें नियमित रूप से पठन-पाठन कर सकें।

उन्होंने विद्यालय में इस शैक्षिक सत्र में अध्यनरत सभी 122 छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को कोरोना महामारी के बचाव से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कॉपी तथा पेन प्रदान किये तथा अभिभावकों से विद्यालय के शिक्षकों तथा विभाग द्वारा दी जा रही समर कैम्प की गतिविधियों को पूर्ण करवाने में अपने पाल्यों को सहयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति की अध्यक्ष सरस्वती देवी, विद्यालय की शिक्षिकाएं रुचि सेमवाल, मीना घिल्डियाल, उषा चौधरी, दोनों भोजनमातायें लक्ष्मी देवी, विमला देवी एवं सभी अभिभावक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!