उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

डोईवाला में विकास कार्यों के लिए यूकेडी ने चलाया भूदान अभियान

खबर को सुने

डोईवाला। डोईवाला ब्लॉक में ट्यूबवेल अथवा सार्वजनिक शौचालयों के लिए उत्तराखंड क्रांति दल ने भूदान अभियान शुरू किया है।

यूकेडी ने इस संबंध में थानो और कुड़ियाल गांव और चक सिंधवाल गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की। केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि भूदान अभियान के तहत डोईवाला के कुड़ियाल गांव में ग्रामीणों ने अपनी एक बीघा भूमि ट्यूबवेल के लिए दान करने की बात कही है। जल्दी ही इसका प्रस्ताव बनाकर नलकूप विभाग को भेजा जाएगा।

उन्होंने बताया कि जो भी ग्रामीण अथवा ग्राम सभा विकास कार्यों के लिए भूमि की उपलब्धता के लिए आगे आएंगे उनके विकास कार्यों के लिए प्राथमिकता से पैरवी की जाएगी। केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ने कहा कि इसके अलावा थानो चौक पर एक सार्वजनिक शौचालय की जरूरत है।

लेकिन वहां पर सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं है। इसलिए जल्दी ही व्यापार मंडल और स्थानीय निवासियों के साथ भूमि के लिए बड़ी बैठक की जाएगी। कहा कि  शौचालय के लिए बजट आवंटित करने हेतु शासन में सैद्धांतिक स्वीकृति दी जा चुकी है।

पार्टी के थानों मंडल अध्यक्ष अशोक तिवारी ने कहा कि चक सिंधवाल गांव में भी पेयजल की समस्या को लेकर काफी चर्चा हुई। यहां भी एक अलग ट्यूबवेल की जरूरत महसूस की गई है। चक सिंधवाल गांव में ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें 5 किलोमीटर दूर सिंधवाल गांव में पोलिंग बूथ तक जाना पड़ता है। इसलिए नजदीकी प्राइमरी स्कूल में नया पोलिंग बूथ स्थापित किए जाने को लेकर भी एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

इन बैठकों में उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल, केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा, जिला अध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल, थानो मंडल अध्यक्ष अशोक तिवारी, युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष अंकित घिल्डियाल, प्रमोद डोभाल, धर्मवीर गुसाईं तथा जोत सिंह गुसाईं, अवतार सिंह बिष्ट आदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!