उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्म

ईद-उल-अज़हा के मौके पर अकीदतमंदों ने मांगी अमन चैन की दुआएं

Listen to this article

डोईवाला। डोईवाला में अकीदत मंदों ने ईद की नमाज़ अता कर क्षेत्र में अमन चैन की दुआओं के साथ कोरोना जैसी महामारी से सभी की हिफ़ाजत की दुआएं मांगी।

कोविड गाइडलाइंस जारी होने से ईदगाहों पर पहले की तरह व रौनक नही देखने को मिली, ज्यादातर इलाकों में मस्जिदों व घरों में भी लोगों ने नमाज़ अता कर ईद का त्योहार मनाया। नमाज़ के बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ, और सभी क्षेत्रों में पर्दे के साथ कुर्बानी की गई। कोरोना महामारी की वजह से मात्र पांच लोगों को ही मस्जिदों व ईदगाह में नमाज़ अता करने की अनुमति दी गयी थी, साथ ही कुर्बानी भी पर्दे में करने की बात कही गयी थी, जिसका मुस्लिम समाज से जुड़े लोगों ने स्वागत किया था, ओर ईद के मौके पर इसका पालन भी किया गया।

इस दौरान मदरसा ईशा-अतुल- उलूम के मौलाना अब्दुल कुद्दूस ने लोगों से कोविड की गाईड लाइंस का पालन करने की अपील के साथ ईद की मुबारकबाद दी। कॉंग्रेस वरिष्ठ नेता अब्दुल रज्जाक ने लोगों को ईद की मुबारकबाद के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। सभासद अब्दुल कादिर, रहीश अहमद, हाजी अब्दुल हमीद, हाजी अमीर हसन, जावेद हुसैन, आशिफ हसन, उस्मान अली, ताहिर अली ने सभी क्षेत्रवासियों को ईद की  शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!