उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

जौलीग्रांट में महिलाओं को बांटी गई महालक्ष्मी किट

खबर को सुने

महिलाओं और बालिकाओं के लिए कई योजनाएं चला रही सरकार

डोईवाला। बाल विकास विभाग द्वारा नपा वार्ड संख्या पांच जौलीग्रांट बारातघर में महिलाओं को महालक्ष्मी किट बांटी गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कहा कि बालिकाओं की शिक्षा पर खूब जोर दिया जाना चाहिए। प्रत्येक क्षेत्र में बालिकाएं आगे बढ रही हैं। बाल विकास विभाग सुपरवाइजर रेणू लांबा ने कहा कि महिलाओं और खासकर बालिकाओं के लिए सरकार कई योजनाएं संचालित कर रही है।

नंदा गौरा देवी, टेक होम राशन, जिन बच्चों के माता-पिता कोरोना काल में मारे गए हैं। उन बच्चों के लिए वात्सल्य योजना और धात्री महिलाओं के स्वास्थ को और बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना चलाई गई है। ये सभी योजनाएं आंगनबाड़ी और बाल विकास विभाग द्वारा संचालित की जा रही हैं।

सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि कोरोना काल में आंगनबाड़ी कार्यकत्रीयों ने अपनी जान जोखिम में ड़ालकर उत्कृष्ठ कार्य किया है। जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। अपनी और अपने परिवार की स्वास्थ की परवाह किए बगैर आंगनबाड़ी ने अपने क्षेत्र के लोगों के स्वास्थ को बेहतर बनाने के लिए कार्य किया है।

इसलिए उनका मानदेय बढाया जाना चाहिए। विनीत मनवाल ने कहा कि महिलाओं और बालिकाओं के लिए विभिन्न योजनाओं की जानकारी आंगनबाड़ी या बाल विकास विभाग से ली जा सकती है। मौके पर मीना, लक्ष्मी कोठियाल, सुनिता राणा, सुनिता राणा, रजनी रावत, ऊषा पुण्डीर, शांति, गीता, ऋतु, राधा, सरोज सोलंकी, किरण आदि उपस्थित रही।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!