Uncategorized

210 में से 140 प्राईवेट स्कूलों को चला गया आरटीई का पैसा

खबर को सुने

प्राईवेट स्कूलों को आरटीई में अधिकतम 1383 रूपए प्रतिमाह मिलते हैं

डोईवाला। डोईवाला ब्लॉक में संचालित किए जा रहे लगभग 210 प्राईवेट स्कूलों में से 140 प्राईवेट स्कूलों को आरटीई के रूप में मिलने वाला प्रतिमाह 1383 रूपए सरकार की तरफ से दे दिया गया है।

कुछ स्कूलों की तरफ से ये बात सामने आई थी कि उन्हे आईटीई का पैसा नहीं मिला है। जिससे उन्हे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जब इस मामले में पड़ताल की गई तो पता चला कि डोईवाला ब्लॉक में संचालित लगभग 210 प्राईवेट स्कूलों में से 140 स्कूलों को सत्र 2018-19 का पैसा दे दिया गया है।

और उससे पिछले सत्र का भी पूरा पैसा स्कूलों को दे दिया गया है। बाकि स्कूलों को भी ये पैसा जल्द दे दिया जाएगा। सरकार प्राईवेट स्कूलों को हर माह अधिकतम 1383 रूपए फीस, ड्रेस, किताबों के लिए देती है।

इसके अलावा बच्चों के खाते में भी अधिकतम दो हजार रूपए ड़ाले जाते हैं। परवादून प्राईवेट स्कूल एसोसियशन के अध्यक्ष रामेश्वर लोधी ने कहा कि सरकार की तरफ से प्राईवेट स्कूलों को आईटीई का पैसा दे दिया गया है।

जिन स्कूलों को पैसा नहीं मिला है। उन्हे भी जल्द ये पैसा मिल जाएगा। वहीं उप शिक्षा अधिकारी अनिता चौहान ने कहा कि जिन प्राईवेट स्कूलों के बिल उनके पास आए हैं उन प्राईवेट स्कूलों को आईटीई का पैसा दे दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!