उत्तराखंडदेहरादूनमौसमराजनीति

हजारों पेड़ों के कटान से बिगड़ेगा क्षेत्र का पर्यावरण: आप ने किया प्रदर्शन

Listen to this article

डोईवाला। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट विस्तारीकरण के कारण काटे जाने वाले पेड़ों और सौंग, जाखन नदी में खनन चुगान को लेकर तहसील में प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की मांग है कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के कारण जौलीग्रांट व उसके आसपास के स्थानों पर जंगल को काटने की तैयारी की जा रही है। उनकी मांग है कि अनियोजित विकास के लिए वृक्षों का कटान ठीक नहीं होगा। सड़क चौड़ीकरण और 2006 में एयरपोर्ट विस्तारीकरण के नाम पर पहले ही हजारों पेड़ों की बलि दी जा चुकी है।

जिससे पर्यावरण पर विपरीत असर पड़ रहा है। डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत पड़ने वाली सौंग, सुसवा व जाखन नदियों में रेत-बजरी आदि की अनुमति दी जानी चाहिए। जिससे आमजन को उचित उचित मूल्य पर खनन सामग्री मिल सके।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रमोद कपरूवाण शास्त्री ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में कहा कि बालावाला क्षेत्र में नकरौंदा, हर्रावाला, कुआंवाला, मियांवाला, तुनवाला, नथुआवाला, माजरी, मोहकमपुर आदि क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए बालावाला में एक डिग्री कॉलेज खोला जाना चाहिए।

ज्ञापन देने वालों में अशोक सेमवाल, नवीन ठाकुर, भारत सिंह, रघुवीर सिंह, श्रीचंद, अनुराग कुकरेती, वीएस पंवार, सुधीर थपलियाल, रतनदीप, देवीदयाल, सुनील थपलियाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!