उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

Doiwala: बोर्ड बैठक में 12 प्रस्ताव पर मुहर, इस सभासद ने दिया डोईवाला चौक पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने का प्रस्ताव

Listen to this article

Doiwala नगर पालिका परिषद डोईवाला में बोर्ड की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें 12 प्रस्ताव पारित करते हुए।

बोर्ड बैठक में वर्ष 2022-23 का अनुमानित बजट पारित किया गया। बजट में  35,60,93,909.00 रूपए की आय व रु 35,33,50,000.00 का व्यय प्रस्तुत किया गया। पालिका बैठक में पेयजल निगम, जल संस्थान, विद्युत विभाग, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तुत की गई जनसमस्याओं पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें पालिका छेत्र में सीवर लाइन, पेयजल आपूर्ति, पथ प्रकाश व्यवस्था, मार्ग निर्माण पर चर्चा की गई। सभी विभागों द्वारा अपने विभाग से होने वाले कार्यों के प्रस्ताव शीघ्र तैयार किए जाने का आश्वासन दिया गया।

 

पालिका द्वारा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की निविदा किए जाने, लेगिसी वेस्ट के निस्तारण की निविदा, 15 वित्त आयोग मद में प्राप्त धनराशि से सफाई वाहनों को क्रय किए जाने, मैकेनाइज्ड तरीके से सफाई व्यवस्था आउटसोर्स किए जाने संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए।

 

बोर्ड बैठक में नपा अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, सभासद मनीष धीमान, बलविंदर सिंह, हिमांशु राणा, नरेश मनवाल, राजेश भट्ट, संदीप नेगी, प्रदीप नेगी, ईश्वर सिंह रोथान, लक्ष्मी, रेणु, गौरव मल्होत्रा, अब्दुल कादिर, गीता खत्री, शिवानी, सुनीता सैनी, दीपिका नेगी, सुषमा कोठारी, पालिका कार्यालय कर्मी लेखाकार सतीश चमोली, सफाई निरीक्षक सचिन रावत, परमीत कुमार, अवर अभियंता आशीष ममगाई आदि उपस्थित रहे।

डोईवाला चौक पर 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाने का प्रस्ताव

सभासद राजेश भट्ट द्वारा बोर्ड की बैठक में कई साल पुरानी पेयजल लाइनों के बदले जाने एवं आंतरिक सड़कों का निर्माण कार्य, कंडल अठूरवाला में कई महीनों से खराब हुए सिंचाई के टुयूबेल को बरसात से पहले बनाने व क्षेत्र में सड़कों के किनारे बरसाती नाले का निर्माण कार्य का किए जाने के प्रस्ताव रखे। कहा कि दुर्गा चौक आदर्श नगर के ग्रामीण बैंक के पास वाली आंतरिक सड़क पर छोटे बच्चों का स्कूल है।

 

जिसमें बरसात के कारण मेन हाईवे सड़क का पानी भी इन सड़कों में घुस जाता है जिसके कारण छोटे बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सभासद द्वारा बताया गया कि कुछ क्षेत्रों में विद्युत की नंगी तारें मकानों के बिल्कुल बगल से होकर गुजर रही है जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है इसलिए इन क्षेत्रों में पंच के बिल लगाने की मांग की है।

 

वहीं सभासद गौरव मलहोत्रा द्वारा डोईवाला चौक पर 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाने का प्रस्ताव रखा गया। मलहोत्रा ने आम जनमानस एवं बुजुर्गों के लिए बस स्टॉप के साथ बेंच लगाने, गन्ना समिति डोईवाला में शहीद किसान स्मारक बनाने, समस्त सभासदों के नाम मुख्य हॉल में लगाने, डोईवाला में श्मशान घाट का निर्माण, पंजाब नेशनल बैंक वाली गली में स्थित विद्युत पोल को शिफ्ट करने, रेलवे रोड से लेकर मिल गेट तक पीडब्ल्यूडी विभाग से नाली एवं मुख्य बाजार में लॉकिंग टाइल्स लगाने का प्रस्ताव भी रखा गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!