उत्तराखंडदेशदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को प्रत्येक कालेज में आयोजित होगा सेमिनार: धन सिंह

खबर को सुने

देहरादून। दून विश्वविद्यालय में ‘उतराखंड राज्य में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता उन्नयन तथा नवाचार’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी के प्रथम दिन अंतिम सत्र में’ उत्तराखंड में उच्च शिक्षा में प्रबंधन की रणनीति ‘पर बोलते हुए उच्च शिक्षा मंत्री डा.धन सिंह रावत ने कहा कि महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती 2 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच प्रत्येक महाविद्यालय में सेमिनार आयोजित कर अभिभावकों से संवाद स्थापित किया जायेगा।
महाविद्यालयों में वर्ष में180 दिन दिन की पढा़ई सुनिश्चित कराना उनकी प्राथमिकता है।उत्तराखंड के किसी भी कालेज को प्राचार्य विहीन, भवनविहीन और स्टाफविहीन नहीं रखा जायेगा।उतराखंड के समस्त106 महाविद्यालयों को सभी सुविधाओं से लैस किया जायेगा।पुस्तकदान अभियान से किसी महाविद्यालय में पुस्तकों की कोई कमी नहीं होगी।

बायोमैट्रिक उपस्थिति के साथ ही कालेजों का इंटरनल आडिट भी करवाया जायेगा, जिसमें अभिभावकों और विद्यार्थियों की सहभागिता भी रहेगी। स्वच्छ परिसर, हरित परिसर के साथ ही अध्ययन परिसर पर जोर दिया जायेगा। इस सत्र में अपर सचिव डा.अहमद इकबाल, निदेशक प्रो.एस.सी.पंत और चकराता महाविद्यालय के प्राचार्य मंचासीन रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!