उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराज्य

कालू सिद्ध मंदिर में कल विशाल भंडारे का आयोजन, दूर-दूर से श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावनाएं

Listen to this article

देहरादून। कालू सिद्ध मंदिर में कल कोरोना के बाद पहली बार विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें काफी दूर-दूर से श्रद्धालुओं के आने की संभावनाएं जताई गई हैं। कालू सिद्ध मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था बनाने के लिए भंगलाना के पास भंडारी पुलिस के पास से वन वे व्यवस्था लागू रहेगी।

कोरोना के बाद कालू सिद्ध में हर साल होने वाला वार्षिक भंडारे का कार्यक्रम दो साल से स्थगित किया जा रहा था। लेकिन अब फिर से वार्षिक भंडारे को पूरे धूमधाम से मनाने की तैयारियां की जा रही हैं।

डोईवाला विधानसभा की कालूवाला ग्राम सभा में सौंग नदी के तट पर स्थित कालू सिद्ध मंदिर थानों वन रेंज के घने जंगलों के बीच में है। यह सिद्ध पीठ देहरादून के चार पवित्र सिद्ध पीठों में से एक है। स्थानीय ही नहीं दूर-दूर तक लोगों में इस मंदिर की गहरी आस्था है।

इस मंदिर में हर रविवार को गुड और बतासे का प्रसाद चढाने को भारी भीड़ उमड़ती है। सुबह तड़के से ही श्रद्धालु बाबा के दर्शन को मंदिर पहुंचते हैं। मंदिर के मंहत अंकुश शर्मा ने कहा कि कल मंदिर में विशाल वार्षिक भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें उत्तराखंड के अलावा दूसरे राज्यों से भी श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। कहा कि शनिवार से मंदिर में रामायण का अखंड पाठ शुरू कर दिया गया है। और रविवार सुबह आठ बजे से भंडारा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!