उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीतिराज्य

हजारों श्रद्धालुओं ने कालू  सिद्ध मंदिर में लिया बाबा का आर्शीवाद

कालू सिद्ध मंदिर के वार्षिक भंड़ारे में शामिल हुए हजारों श्रद्धालु

Listen to this article

सुबह नौ बजे से शुरू हुआ भंड़ारा शाम तक चलता रहा

डोईवाला। देहरादून के पवित्र सिद्ध पीठों में से एक कालू सिद्ध पीठ में रविवार को कारोनाकाल के बाद पहली बार विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

भंड़ारे में दूर-दूर से श्रद्धालु आए। शनिवार शाम से मंदिर में अखंड रामायाण का पाठ शुरू कर दिया गया था। जो रविवार सुबह तक चला। उसके बाद विधि विधान से पूजा-अर्चना और हवन आदि का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जिसके बाद मंदिर में भंड़ारे का आयोजन किया गया। भंडारा सुबह नौ बजे से शुरू हुआ। और शाम तक चलता रहा। मंदिर में प्रसाद चढाने को भक्तों की लंबी कतारे लगी रही।

लोगों ने मंदिर में गुड और बतासे का प्रसाद चढाया। भक्तों ने जलाभिषेक कर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना भी की। भंडारे को सफल बनाने के लिए कालूवाला ग्राम प्रधान पंकज रावत से लेकर आसपास के जनप्रतिनिधि सेवा में जुटे हुए थे।

डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला ने भी मंदिर में बाबा का आर्शीवाद  लिया। और भंडारे में शामिल हुए। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष और डोईवाला से विस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे गौरव चौधरी ने भी मंदिर में भंडारे में भाग लिया।

इस अवसर पर देवेश शर्मा, योगेश शर्मा, मनोज नौटियाल, डबल सिंह भंडारी, रविंद्र सोलंकी, संजय वर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष  विक्रम नेगी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!