उत्तराखंड

विकासनगर में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम धामी ने गिनाई मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां, इंडी गठबंधन पर किया हमला

देहरादून। टिहरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज लक्ष्मी शाह के समर्थन में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विकासनगर में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है और देवी-देवताओं की भूमि है, पड़ोसी राज्य हिमाचल भी देवभूमि है। यह कर्म भूमि भी है और वीरों की भूमि भी है। उन्होंने कहा कि जब-जब देश पर खतरा आया तब उत्तराखंड के वीरों ने दुश्मनों को मुँह तोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जब मैं वीरभूमि बोलता हूँ तो दिल को बहुत संतोष भी मिलता है। वन रैंक वन पेंशन को अगर किसी ने लागू किया तो वह हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया। उन्होंने कहा कि पहले राजनीति होती थी भाई को भाई से लड़ाओ, जातिगत, तुस्टीकरण की राजनीति होती थी। यह परिपाटी कांग्रेस ने 70 साल तक चलाई लेकिन मोदी जी ने यह परिपाटी बदल दी है। अब राजनीति की परिभाषा बदल गयी है। अब सिर्फ मोदी के नेतृत्व में विकासवाद की राजनीति चलेगी यानी पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस की राजनीति करनी होगी। तुस्टीकरण, जातिवाद पर अब राजनीति नहीं चलेगी।

उन्होंने कहा कि, कुछ दिनों पहले जातिगत जनगणना की बात चली, हमने भी कहा कि इससे हमारा कोई दुराव नहीं है लेकिन जातियों के आधार पर देश को बांटना अच्छी बात नहीं है। मोदी जी ने ‘ज्ञान’ की बात कही। यानी गरीब, यूथ, अन्नदाता और नारी, जब इन चारों की बात होगी तो देश अपने आप आगे बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले घरों में बिजली नहीं थी, बच्चों के पढ़ने की सुविधा नहीं थी लेकिन आपने मोदी जी को आशीर्वाद दिया तो उन्होंने 1000 दिन के अंदर 18 हजार गांव में बिजली पहुँचा दी। पहले पानी के किये लोगों को कई मील चलना पड़ता था आज हर घर नल, हर घर जल पहुँच रहा है। यह मोदी जी ने साकार किया। आज से दस साल पहले महिलाओं को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता था। आज देश में 12 करोड़ इज्जत घर बनाये गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले गांव में सड़के नहीं होती थी। आज हर जगह सड़क है। ये बदलता भारत है। 10 साल पहले हमारी बहनें, जंगल में पांच बजे सुबह जाकर लकड़ी काटा करती थी, फिर चूल्हा जलाती थी। आज हमारी बहनों को मोदी जी ने 10 करोड़ गैस कनेक्शन दिए।

ये भी पढ़ें:  लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड में 55.89 प्रतिशत हुआ मतदान, जानिए सभी सीटों के आंकड़े..

उन्होंने कहा कि ऐसे में याद रखना 2019 में जब आपने मोदी जी को आशीर्वाद दिया तो भारत 11 नंबर की अर्थव्यवस्था थी, इस बीच कोविड आया, लेकिन इतने प्रतिकूल परिस्थितियों के बाद आज हमारी अर्थव्यवस्था 5 वें नंबर पर है। उन्होंने कहा कि, आप मोदी जी को जिताएं, 2027 में हमारी अर्थव्यवस्था तीसरे नम्बर पर होगी। आज 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर आ गए हैं। आवास योजना के अंतर्गत पीएम मोदी ने आज 4 करोड़ पक्के घर बनाकर दिए हैं। एक लाख घर उत्तराखंड में बने हैं। आज देश के 55 करोड़ लोगों को 5 लाख तक स्वास्थ्य बीमा, आयुष्मान योजना में प्रदान किया जा रहा है। हमारी उत्तराखंड की सरकार ने भी अटल आयुष्मान शुरू कर बचे हुए लोगों को इसका लाभ दिया है।

उन्होंने कहा कि पहले बॉर्डर के गांव को देश का अंतिम कहा जाता था, मोदी जी ने कहा यह पहले नंबर के गांव है। आज 758 करोड़ रुपये वाइब्रेंट विलेज के लिए खर्च हो रहे हैं। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के लिए रेल लाइन का कार्य तेजी से चल रहा है। चारधाम की सड़क के लिए 12 हजार करोड़ रुपये खर्च हो रहे। उत्तराखंड के धामों का विकास किया जा रहा है। देहरादून से दिल्ली, लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन चल रही है। पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भी उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है। मोदी जी ने कहा है 21 वी सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा, यह आज साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आजकल यह इंडी अलायंस की बात हो रही। ये गठबंधन किस बात का है। ये अलायंस भ्रस्टाचारियों को बचाने के लिए है। कांग्रेस ने आकाश, पाताल, जल, धरती हर जगह तमाम घोटाले किये। राहुल गांधी, सोनिया गांधी बेल पर हैं। अखिलेश पर तमाम आरोप हैं, केसीआर की बेटी पर घोटाले के आरोप हैं। अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम जेल में हैं, क्यूंकि ये सब भ्रस्टाचारियों का जमावड़ा है। ये सभी परिवारवादी पार्टियां हैं लेकिन भाजपा में ऐसा नही होता। यहां एक चाय वाला प्रधानमंत्री बनता है। उन्होंने लोगों से भाजपा को भारी बहुमत से जीताने का आह्वान किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद देश में एक सशक्त सरकार आई है। आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान और पहचान पूरे विश्व में बढ़ी है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने इस बार विकसित भारत और विकसित उत्तराखंड बनाने के लिए 400 पर का लक्ष्य दिया है और यह 400 पार का लक्ष्य विकसित भारत बनाने के लिए है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने बहुत सारे काम उत्तराखंड में किये हैं और हम लोगों ने केंद्र के नेतृत्व में बहुत से कार्यों को राज्य में आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों की अगर बात करें तो 2 लाख करोड़ से ज्यादा की योजनाएं उत्तराखंड के लिए स्वीकृत हुई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने समान नागरिक सहिंता को राज्य में लागू किया है। नकल विरोधी,दंगा विरोधी कानून के साथ ही 30 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को प्रदेश में सरकारी नौकरियों में दिया जा रहा है। इसके अलावा, गरीब परिवारों को साल में तीन निशुल्क सिलिंडर हमारी सरकार दे रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में पीएम मोदी जी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं और इस बार जनता मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें:  कांग्रेस ने मतदाताओं, मतदान कार्मिकों और पार्टीजनों का जताया आभार

इस अवसर पर टिहरी सीट से भाजपा प्रत्याशी माला राज लक्ष्मी शाह, भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, धन सिंह रावत विधायक मुन्ना सिंह चौहान, सहदेव सिंह पुंडीर, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, भाजपा के वरिष्ठ नेता राम शरण नौटियाल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!