उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीति

सेना के विशेष विमान से दो और शहीदों के पार्थिव शरीर लाए गए एयरपोर्ट, मुख्यमंत्री धामी और अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Listen to this article

देहरादून। दोपहर करीब दो डेढ बजे सेना के विशेष विमान से जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए दो और शहीदों के पार्थिव शरीर एयरपोर्ट लाए गए।

एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री धामी और अन्य नेताओं ने दी दोनों शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जम्मू-कश्मीर में राजोरी-पुंछ जिलों के सीमा क्षेत्र के जंगलों में आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन में उत्तराखंड के दो और लाल शहीद हो गए थे। जिनके पार्थिव शरीर को जम्मू-कश्मीर से विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। जहां सेना के जवानों ने शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

परिजनों को ढांढस बंधाते मुख्यमंत्री धामी।

नरेंद्रनगर ब्लाक के खाड़ी-रामपुर गांव निवासी सूबेदार अजय रौतेला (46) पुत्र स्व. अब्बल सिंह रौतेला और लैंसडोन के नायक हरेंद्र सिंह आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। मेंढर तहसील में भाटादूड़ियां के नाड़ खास जंगल से शनिवार शाम को शहीद अजय सिंह और हरेंद्र सिंह का शव निकाल लिया गया था। जिसके बाद दोनों के पार्थिव शरीर को जौलीग्रांट लाया गया। एयरपोर्ट पहुंचकर मुख्यमंत्री धामी और अन्य नेताओं ने शहीदों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

शहीद नायक हरेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को लैंसडाउन कोटद्वार और सूबेदार अजय रौतेला के पार्थिव शरीर को एम्स ऋषिकेश ले जाया गया है। एम्स से उनके पार्थिव शरीर को उनके गांव ले जाया जाएगा। इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, यतीश्वानंद, सुबोध उनियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!