उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

आर्थिक स्थिति सुधारने को काला धन वापस लाए सरकार: बिष्ट

खबर को सुने

कर्मचारियों और पेंशनरों के भत्ते काटने पर इंटक ने जताया रोष

देहरादून। पूर्व काबीना मंत्री और इंटक के प्रदेश अध्यक्ष हीरा सिंह बिष्ट ने कहा कि इस समय कोरोना के कारण जो गंभीर संकट पैदा हुआ है। इस स्थिति से निपटने को विदेशों से काला धन वापस लाया जाना चाहिए।

इंटक के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और भाजपाई हमेशा चुनाव के समय काला धन वापस लाने की बात करती है। नोटबंदी के वक्त भी कहा गया था कि देश में जमा काला धन वापस आएगा। लेकिन मौजूदा संकट को देखते हुए उस काले धन की वापसी की हर भारतीय को जरूरत है। इसलिए केंद्र और उत्तराखंड सरकार को मिलकर उस काले धन को जल्द वापस लाना चाहिए। जिससे देश और राज्य की आर्थिक स्थिति को काफी लाभ मिलेगा।

कहा कि केंद्र व उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों के भत्तों में जो एक साल के लिए कटौती की है। इंटक उसका पुरजोर विरोध करता है। तमाम विभागों के सरकारी कर्मचारी मौजूदा संकट में कोरोना वॉरियर के रूप में काम कर रहे हैं। ऐसे में भत्तों में कटौती कर उनके मनोबल को गिराया जा रहा है।

केंद्र व राज्य सरकार को अपने वेतन और खर्चो में कटौती करनी चाहिए। कहा कि किसान, मजदूर और छोटे व्यापारियों के लिए सरकार को जल्द आर्थिक पैकेज की घोषणा की जानी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!