उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

ग्रामीण प्रतिभाओं को जेईई/नीट के लिए भानियावाला में संस्थान का शुभारंभ

Listen to this article

प्रताप द न्यू इनीशिएटिव जेईई/ नीट ब्रांच का भानियावाला में शुभारंभ

डोईवाला। प्रताप द न्यू इनीशिएटिव संस्थान की दूसरी ब्रांच प्रताप द न्यू इनीशिएटिव 2.0 का शुभारंभ भानियावाला में किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिरकत करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ रिबन काटकर और दीप प्रज्वलित कर किया। पूर्व सीएम ने कहा कि ग्रामीण कस्बों आदि में भी कई प्रतिभाएं मौजूद हैं। बेहतर कोचिंग और संस्थान से प्रशिक्षण प्राप्त कर ऐसी प्रतिभाएं प्रतियोगी परीक्षाओं में आगे बढ सकती हैं। इसलिए ऐसे संस्थानों को गांवों तक पहुंचाया चाहिए।

संस्थान के निदेशक नितिन सिंह चौहान ने कहा कि प्रताप द न्यू इनीशिएटिव का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के तरीके को बदलकर बच्चों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान देना है। उद्घाटन समारोह के अवसर पर छात्र छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता आदि की प्रस्तुति दी। संस्थान के प्रबंधक निदेशक जतिन ने कहा कि इनोवेशन से समाज व दुनिया को परिवर्तित किया जा सकता है।

संस्थान के निदेशक नितिन सिंह चौहान जी ने कहा कि उनके संस्थान में छात्रों के लिए कई गतिविधियां आयोजित की जाती हैं जिससे कि उनका सर्वांगीण विकास हो पाए। नई ब्रांच का उद्देश्य मेडिकल के एग्जाम में और जेईई, नीट जैसे परीक्षाओं में छात्राओं को सफलता दिलाना है।

कहा कि नीट और जेई के लिए कोटा या देहरादून जाने की जरूरत नहीं है। भानियावाला में भी बड़े शहरों से बेहतर संस्थान खोला गया है। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि अवनीश उनियाल ने कहा कि यहां के छात्र कुछ अलग कर रहे हैं। जिनमें काफी उत्साह है।

इस मौके पर संस्थान के छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान नरेंद्र सिंह नेगी, संस्थान के शिक्षक दिलीप, दीपांशु, स्वाति, अर्चना चौहान, अंबिका चौहान, भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष  प्रदीप नेगी, एनसीसी शिक्षक मुकेश अन्य अतिथि छात्र–छात्राएं आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!