उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

किसान सभा ने की गन्ना मूल्य पांच सौ रूपए प्रति कुंतल किए जाने की मांग

Listen to this article

Dehradun. अखिल भारतीय किसान सभा ने गन्ना मूल्य बढाए जाने की मांग की है।

अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष दलजीत सिंह के नेतृत्व मे किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने अधिशासी निदेश के माध्यम से गन्ना मंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग की है  कि पिछले तीन-चार वर्षो से प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने के रेट में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। जबकि खाद्य वस्तुओं सहित जरूरत की सभी चीजों खाद, बीज व कृषि में उपयोग होने वाले कीटनाशक आदि दवाईयों के दामो में बेहताशा वृद्धि के कारण फसलों का लागत मूल्य भी बहुत अधिक बढ़ गया है। किसानों ने सरकार से आगामी पराई सत्र के लिए गन्ने का भाव कम से कम  पांच सौ रूपए प्रति कुंतल किए जाने की मांग की है।

किसानों की मांग है कि गन्ना तौल के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली व बुग्गी की गिनती का कोई भी मानक नहीं रखते हुए पूर्व की भांति पहली व्यवस्था को बहाल किया जाए। जिससे जो भी ट्रैक्टर-ट्रॉली या बुग्गी मिल में गन्ना लेकर आए वह बिना रुकावट तौली जा सके।

किसानों ने मिल प्रबंधन से मांग की कि गन्ना किसानों की सुविधा को एक विश्राम गृह व शौचालय की व्यवस्था की जानी चाहिए। प्रतिनिधि मंडल में याक़ूब अली, हाजी अमीर हसन, बलबीर सिंह,

कमल अरोड़ा, ज़ाहिद अंजुम, पूरण सिंह, अनूप पाल, इस्लामुद्दीन, हरजीत सिंह, मु०हनीफ, प्रियांशु सक्सेना, सलीम अहमद, करेशन सिंह, जगजीत सिंह, मो0 असलम, रोशन लाल, राशिद अली, नरेन्द्र सिंह, उस्मान अली, आदि किसान उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!