उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

किसानों के खातों में सम्मान निधि के ‘दो हजार रूपए’ पहुंचे

Listen to this article

इस वर्ष की तीसरी और आखिरी किश्त पहुंची किसानों के खातों में

डोईवाला। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की इस वर्ष की तीसरी और आखिरी किश्त किसानों के खातों में पहुंच चुकी है।

जिससे किसानों में काफी खुशी है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के रूप में किसानों को दो-दो हजार रूपए के रूप में तीन किश्तों में कुल छह हजार रूपए हर वर्ष दिए जाते हैं। और यह पैसा सीधे किसानों को खातों में पहुंच जाता है।

इस वर्ष पहली किश्त के रूप में दो हजार रूपए पहली और दूसरी जनवरी को किसानों के खातें में आए थे। दूसरी किश्त के रूप में दो हजार 9 अगस्त के आसपास किसानों के खाते मे आए थे। और अब इस वर्ष की तीसरी और आखिरी किश्त के रूप में दो हजार रूपए और किसानों के खातो में 25 और 26 दिसंबर को पहुंच चुके हैं।

प्रतिवर्ष किसानों खासकर छोटे किसानों के लिए छह हजार रूपए की रकम बहुत काम आती है। हाल ही में किसानों ने अपने खेतों में गेहूं की बुआई आदि की है। इस बार आई दो हजार की रकम से छोटे किसानों का गेहूं बुआई आदि का खर्च निकल सकता है।

सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि के दो हजार रूपए पहुंच चुके हैं। इससे किसानों को बीज-खाद आदि खरीदने में मदद मिलेगी। कहा कि कई बार किसानों के फोन में मैसेज नहीं पहुंचता है। इसलिए अपनी बैंक की पासबुक में एंट्री करवाकर अपनी किसान सम्मानि निधि के बारे में जानना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  सीएम धामी ने वन विभाग के अधिकारियों को किया तलब, वन अधिकारियों के विदेश दौरे पर रोक

Related Articles

Back to top button