उत्तराखंड

चेन्नई रोड शो में किये गये 10150 करोड़ के एमओयू: महाराज

Listen to this article

देहरादून। चेन्नई रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न उद्योग समूहों के साथ 10150 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए गए। जिसमें प्रमुख रुप से हेल्थकेयर, फार्मा, एनर्जी सेक्टर से जुड़े विभिन्न उद्योग शामिल हैं।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चेन्नई में गुरुवार को पहले सत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में स्टार्टअप एंड इक्यूवेटर हेतु जुलाई वेंचर्स के साथ 1000 करोड़, हेल्थ केयर सेक्टर में निवेश हेतु क्षणा ग्रुप के साथ 1000 करोड़, उच्च शिक्षा में निवेश हेतु एसआरएम यूनिवर्सिटी के साथ 600 करोड़, हेलीपोर्ट एंव ऊर्जा क्षेत्र में रिफेक्स ग्रुप के साथ 500 करोड़, एरोमा पार्क हेतु ईन्फ्ला मोवी ग्रुप के साथ 250 करोड़, टूरिज्म सेक्टर में निवेश हेतु मिलटेक्स ग्रुप के साथ 100 करोड़ के एमओयू साइन किए गए।

महाराज ने कहा कि दूसरे सत्र में सर्वोदय ग्रुप आफ हॉस्पिटल के साथ 01 हजार करोड़, अपोलो हॉस्पिटल के साथ 500 करोड़, क्राफ्ट स्मिथ इंडिया के साथ 01 हजार करोड़, इंफिनिटी ग्लोबल के साथ 4 हजार करोड़ और टीपीसीआई के साथ 200 करोड़ रुपया के एमओयू किए गए।

कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में हजारों करोड रुपए का निवेश होने जा रहा है। जिससे उत्तराखंड का चाहूंमुख विकास होने के साथ-साथ प्रधानमंत्री के विज़न जिसे उन्होंने बार-बार दोहरा है कि “अगला दशक उत्तराखंड का होगा” प्रत्यक्ष धरातल पर फलीभूत होता दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें:  भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा स्थगित, बीजेपी प्रदेश महामंत्री ने दी जानकारी

Related Articles

Back to top button