Uncategorizedअपराधउत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमहाराष्ट्रराजनीतिराज्यविदेश

Jolly Grant Airport विस्तारीकरण के विरोध में हुई बैठक- बैठक में ये प्रस्ताव हुए पास

जौलीग्रांट एयरपोर्ट विस्तारीकरण का अठुरवाला-जौलीग्रांट के लोगों ने किया विरोध

Dehradun. जौलीग्रांट (देहरादून) एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का अठुरवाला विस्थापित क्षेत्र के लोगों ने विरोध किया है।

इस सबंध में रविवार को कंडल अठुरवाला में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सरकार द्वारा देहरादून हवाई अड्डे के विस्तारीकरण की एक तरफा कार्रवाई को लेकर चर्चा हुई। बैठक में टिहरी बांध विस्थापितों के अलावा जौलीग्रांट क्षेत्र के लोग भी शामिल हुए।

विस्थापितों का कहना है कि सरकार द्वारा जिस प्रकार देहरादून हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को टिहरी बांध विस्थापितों व समीप के क्षेत्रों के लोगों के घरों दुकानों व जमीनों का बिना किसी को विश्वास में लिए नाप-जोख कर रही है। उससे लोगों में शासन-प्रशासन के प्रति रोष है।

टिहरी बांध विस्थापितों द्वारा आक्रोश व्यक्त किया गया कि उनके द्वारा अपनी पैतृक संपत्ति को राष्ट्र के नाम इसलिए दे दिया गया था क्योंकि भारत सरकार टिहरी बांध जैसी विशाल का योजना बना रही थी। 1980 के उस दौर के बाद 2008-9 में टिहरी बांध विस्थापितों को इसी हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के कारण एक बार फिर घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ा था।

 

 

अब फिर से हवाई अड्डे की विस्तारीकरण को लगातार सर्वे के काम चल रहे हैं। जिसमें लोक निर्माण विभाग और हवाई अड्डा प्रशासन के अलावा तहसील प्रशासन के लोग जमीनें अधिग्रहण को इस क्षेत्र में तीन बार सर्वे कर चुके हैं। विस्तारीकरण की जद में आने वाले क्षेत्र के लोगों ने सरकार की इस कार्रवाई के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है।

 

 

बैठक में गजेंद्र सिंह रावत, कमल सिंह राणा, विक्रम सिंह भंडारी, हेमचंद सिंह राणा, कुशाल सिंह राणा, राजेंद्र सिंह राणा, नत्थी सिंह रावत, विक्रम सिंह रावत, गोविंद सिंह रावत, बेताल सिंह, बलदेव सिंह, महावीर सिंह, रविंदर सिंह नेगी, रविंद्र राणा, दिनेश राणा, जय सिंह राणा, गणेश थपलियाल, भूपेंद्र सिंह राणा, शेर सिंह पवार, कमल सिंह भंडारी, भरत सिंह पवार, अमित मनवाल, श्याम सिंह रावत, प्रेम सिंह, पंचम सिंह ,देवी सिंह रावत, स्वरूप सिंह रावत आदि उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड में इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के अन्तर्गत 16 मार्च से अभी तक 16 करोड़ 05 लाख की हुई जब्ती : अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे

 

जनप्रतिनिधियों का किया जाएगा विरोध

डोईवाला। कंडल, अठुरवाला में आयोजित बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण मामले में जो भी जनप्रतिनिधि जनता के साथ खड़ा नहीं होगा उनका क्षेत्रवासी पुरजोर विरोध करेंगे। और चुनाव में उसे सबक सिखाएंगे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!