उत्तराखंड

भालू के हमले में एक महिला घायल, विधायक विनोद कंडारी ने एयर लिफ्ट कराके एम्स में करवाया भर्ती

Listen to this article

देहरादून। उत्तराखंड में इन दोनों जंगली जानवरों के आंतक से कई क्षेत्रों के ग्रामीण परेशान है,देवप्रयाग विधानसभा के हिंडोलाखल क्षेत्र के गोसिल में जहां एक 10 वर्षीय बच्चे पर गुलदार ने हमला कर दिया था,जिसमे बच्चे का उपचार देहरादून में चल रहा है,तो वहीं एक महिला की मौत कीर्तिनगर क्षेत्र में गुलदार के हमले से हो गयी,जबकि गुलादर आंतक के बाद अब भालू के हमले से ग्रामीण में भय का माहौल है,देवप्रयाग विधानसभा के हिंडोलाखल क्षेत्र के अंतर्गत बिटूला गांव में 57 वर्षीय सुधा देवी पर भालू ने आज उस समय हमला कर दिया जब वह घास लेने गयी थी,भालू के हमले में घायल हुई महिला का उपचार ऋषिकेश एम्स में चल रहा है।

विधायक कंडारी ने दिखाई तत्परता

देवप्रयाग से भाजपा विधायक विनोद कंडारी को जैसे ही भालू के हमले की सूचना मिली, उन्होंने तुरंत श्रीनगर में मेडिकल टीम के साथ एसडीम और प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल बेहतर उपचार के लिए तैनात कर दिया, वहीं श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार होते ही डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर करने के निर्देश दिए,जिस पर विधायक विनोद कंडारी के द्वारा हेलीकॉप्टर सरकार के माध्यम से उपलब्ध कराया गया और श्रीनगर से महिला को सीधे एयर लिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स पहुंचाया गया। ऋषिकेश एम्स में विधायक विनोद कंडारी खुद मौके पर पहुंचे और तत्काल प्रभाव से भालू के हमले में घायल महिला का उपचार शुरू हो गया । विधायक विनोद कंडारी की तत्परता और परिजनों के साथ लगातार संवाद और डॉक्टर के साथ समन्वय को लेकर भालू के हमले में घायल महिला के परिजनों ने भी विधायक विनोद कंडारी का आभार व्यक्त किया है। भालू के हमले में घायल महिला जल्द स्वस्थ हो और बेहतर स्वास्थ्य लाभ के साथ जल्द घर पहुंचे यही कामना हम भी करते हैं।

ये भी पढ़ें:  बदरीनाथ-केदारनाथ में जल्द शुरू होगें अस्पताल, चारधाम यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने में जुटा स्वास्थ्य महकमा

Related Articles

Back to top button