उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

SDM College Doiwala में नैक द्वारा प्रत्यापन और मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू

Listen to this article

Dehradun. शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में नैक द्वारा प्रत्यापन और मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है।

प्राचार्य डॉक्टर डीसी नैनवाल ने कहा कि इस प्रक्रिया में महाविधालय के प्राध्यापक और कर्मचारी पूर्ण निष्ठा से कार्य कर रहे हैं। जिससे महाविद्यालय को और बेहतर बनाया जा सकेगा।

प्राचार्य डॉक्टर डीसी नैनवाल ने नेक की तैयारियों के मुख्य बिंदुओ पर विस्तार से दिशा निर्देश दिए। नेक समयन्वक डॉक्टर प्रीतपाल ने कहा कि इस प्रक्रिया में नैक द्वारा छात्र-छात्राओं से एक सर्वे कराया जा रहा है।

जिससे नैक बेंगलुरु द्वारा छात्र छात्राओं को ईमेल द्वारा एक लिंक भेजा जा रहा है। इस लिंक के द्वारा 20 प्रश्न वस्तुनिष्ठ एवं 21 वे प्रश्न में सुझाव मांगे गए हैं।

सभी छात्र छात्राओं से कहा है कि अपने ईमेल इनबॉक्स और स्पेस बॉक्स को देखते रहें। यदि नैक द्वारा कोई ईमेल प्राप्त होता है तो उसे जल्द से जल्द भरकर सबमिट करें। जिसके आधार पर नेक बेंगलुरु द्वारा महाविद्यालय की श्रेणी का आकलन किया जाएगा।

आई क्यूएसी समन्यवक डॉक्टर संतोष वर्मा ने कहा कि छात्र छात्राओं से यह आशा है कि स्टूडेंट सेटिस्फाई सर्वे में समय से प्रतिभाग करेंगे।

नेक प्रक्रिया को पूर्ण करने में समन्वयक के अतिरिक्त डॉक्टर त्रिभुवन खाली, डॉक्टर राकेश भट्ट, डॉक्टर संगीता रावत, डॉक्टर वल्लरी कुकरेती, डॉक्टर संगीता रावत, डॉक्टर कुंवर सिंह एवं डॉक्टर पल्लवी मिश्रा सम्मिलित थे।

आईक्यूएसी में समन्वयक के अतिरिक्त डॉक्टर अनिल भट्ट, डॉक्टर वंदना गौर एवं डॉक्टर पल्लवी उप्रेती सम्मिलित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!