उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

डोईवाला क्षेत्र में 25 मीट दुकानदारों के पास नहीं हैं लाइसेंस, गंदगी पर इस मीट की दुकान पर हुआ पांच हजार रूपए का जुर्माना

जौलीग्रांट स्थित मीट की दुकान पर गंदगी पाए जाने पर पांच हजार रूपए का जुर्माना

Listen to this article

Dehradun. डोईवाला क्षेत्र में 25 ऐसे मीट दुकानदार हैं। जो बिना लाइसेंस मीट बेच रहे हैं।

नगर पालिका टीम द्वारा करवाए गए सर्वे में सामने आया कि पच्चीस मीट के दुकानदारों द्वारा खाद्य विभाग से लाइसेंस नहीं लिया गया है। जिस पर नगर पालिका के अधिकारियों द्वारा खाद्य विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

दरअसल डोईवाला में ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित है। और यहां आए दिन विमानों से बर्ड हिट की घटनाएं हो रही हैं। मीट की दुकानों के आसपास फैली गंदगी के कारण पक्षी आसमान में मंडराते हैं।

जिससे एयरपोर्ट के आसपास मंडराते पक्षियों से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। कई मीट की दुकानें तो एयरपोर्ट बाउंड्री से मात्र सौ मीटर की दूरी पर हैं।

मंगलवार को एयरपोर्ट क्षेत्र से लगती हुई मीट व अन्य दुकानों का नगर पालिका टीम द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। जिससे हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी द्वारा सभी मीट संचालकों को अपना कूड़ा वैज्ञानिक ढंग से निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया गया। और सभी मीट दुकानदारों को कूड़ा इधर-उधर नहीं फेंकने को कहा गया।

अभियान के दौरान हिमालयन चौक के पास जौलीग्रांट स्थित मीट की दुकान पर गंदगी पाए जाने पर मौके पर ही पांच हजार रूपए जुर्माना वसूलते हुए कार्रवाई की गई। अधिशासी अधिकारी उत्तम सिंह नेगी ने कहा कि डोईवाला क्षेत्र में नगर पालिका टीम द्वारा मीट की दुकानों का लगभग एक हफ्ते पहले सर्वे  करवाया गया था।

जिसमें 25 मीट दुकानदारों के पास लाइसेंस नहीं पाया गया है। इसलिए खाद्य विभाग को इन पर कार्रवाई करने को कहा गया है। इस दौरान सफाई निरीक्षक सचिन रावत आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!