उत्तराखंडदेशदेहरादूनमहाराष्ट्रविदेश

Omicron variant live updates: विभिन्न शहरों से एयरपोर्ट आ रहे यात्रियों के आरटीपीसीआर टेस्ट शुरू

खबर को सुने

Dehradun. देहरादून एयरपोर्ट पर विभिन्न शहरों से आ रहे हवाई पैसेंजरों को अब आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना जरूरी कर दिया गया है।

स्वास्थ विभाग की टीम पिछले दो-दिन दिनों से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों के आरटीपीसीआर टेस्ट करने में लगी हुई है। ओमिक्रोन वेरियंट के आने से कोरोना की तीसरी लहर के बीच देहरादून एयरपोर्ट पर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं। जिसके तहत अब देश के विभिन्न शहरों से एयरपोर्ट पहुंच रहे हवाई यात्रियों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए जा रहे हैं।

इसके लिए एयरपोर्ट पर कुल दो काउंटर लगाए गए हैं। जिनमें स्वास्थ विभाग की दो टीमें टेस्ट कर रही हैं। एक टीम में कुल तीन लोग हैं। एक टीम सुबह के वक्त और दूसरी टीम शाम के वक्त एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट कर रही है।

देहरादून एयरपोर्ट पर विभिन्न फ्लाइटों से लगभग चार सौ के करीब हवाई पैसेंजर पहुंच रहे हैं। जिनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है। इस कारण एयरपोर्ट पर काफी भीड़ और जाम जैसी स्थिति भी कई बार पैदा हो जाती है। दोनों डोज लगने के बावजूद एयरपोर्ट पहुंचने पर आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना जरूरी है।

जबकि यदि हवाई पैसेंजर के पास पहले से ही पिछले कुछ घंटों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट है तो उसे यह टेस्ट नहीं करवाना पड़ेगा। सीएचसी डोईवाला के चिकित्साधिक्षक डां0 केएस भंडारी ने कहा कि एयरपोर्ट आने वाले हवाई पैसेंजरों के आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट 48 घंटों में आएगी। जिसके लिए स्वास्थ विभाग की दो टीमों को एयरपोर्ट पर तैनात किया गया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!