उत्तराखंडदेशदेहरादूनराजनीति

सीएम की विधानसभा में चुनावी नतीजे तय करेंगे प्रदेश की राजनीति

खबर को सुने

82 मतदान केंद्रों के 203 पोलिंग बूथों पर ड़ाले जाएंगे वोट

1 लाख 10 हजार 729 मतदाता चुनेंगे पंचायत प्रतिनिधि

देहरादून। डोईवाला विकासखंड के 82 मतदान केंद्रों के कुल 203 पोलिंग बूथों पर आज मतदान किया जाएगा। जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

डोईवाला विकासखंड में कुल एक लाख दस हजार सात सौ उनतीस मतदाता चुनावी मैदान में डटे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अपनी मोहर लगाकर करेंगे। डोईवाला में मतदाता कुल तीन जिला पंचायत सदस्य, 36 ग्राम प्रधान, 40 क्षेत्र पंचायत सदस्य और कुल 386 पंचायत सदस्यों के लिए वोट ड़ालेंगे। 203 चुनावी पार्टियों को उनके मतदान स्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। एक चुनावी पार्टी में कुल पांच लोग शामिल हैं।

डोईवाला में जिला पंचायत माजरीग्रांट तृतीय पर भाजपा अधिकृत प्रत्याशी रीता पाल और कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी टीना सिंह के बीच कड़े मुकाबले के आसार हैं। रानीपोखरी में बड़कोट माफी सीट पर अनिता सेमवाल, रश्मि मिंया और अन्य प्रत्याशियों के बीच रोचक मुकाबले की संभावनाएं हैं। वहीं थानों में 24 द्वारा जिला पंचायत सीट पर भाजपा के अनिल तीर्थवाल और अश्विनी बहुगुणा, बिंदू राजपूत के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का चुनावी क्षेत्र होने के कारण डोईवाला में जिला पंचायत की तीनों सीटों पर भाजपा ने ऐटी-चोटी का जोर लगा रखा है। वहीं नगर अध्यक्ष सीट जीतने के बाद कांग्रेस भी अपनी जीत को दोहराना चाहती है। डोईवाला में पंचायत चुनाव के नतीजों का असर प्रदेश की राजनीति पर भी पड़ेगा। क्योंकि यहां के नतीजों को सीधे मुख्यमंत्री से जोड़कर देखा जाएगा।

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील केंद्रो पर रहेगा सख्त पहरा

देहरादून। डोईवाला विकासखंड में कुल 22 मतदान केंद्रों को संवेदनशील और 11 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। रिर्टनिंग ऑफिसर युद्धवीर सिंह चौधरी ने कहा कि डोईवाला को कुल 21 सेक्टर और चार जोन में बांटा गया है। मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!