उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

राखी और राजेंद्र के जुलूस में उमड़ा जनसैलाब, जनता से कहा बहुत धन्यवाद

Listen to this article

विजयी प्रत्याशियों का उनके क्षेत्र में हुआ भव्य स्वागत

देहरादून। थानों न्याय पंचायत के पाववाला सौडा में पूर्व ग्राम प्रधान विजय पंवार की पत्नी राखी पंवार को जनता ने वोट देकर ग्राम प्रधान की कुर्सी सौंपी है।

पंवार परिवार को दोबारा जनता की सेवा करने का मौका मिला है। रायपुर व्लॉक की इस ग्राम सभा में ग्राम प्रधान के चुनाव में राखी ने रीता भंडारी को 45 वोटों से हरा दिया। राखी को कुल 121 मत प्राप्त हुए। जीत के बाद पाववाला सौडा में जनता ने उनका फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। जीत के बाद राखी पंवार ने कहा कि उनके पति ने ग्राम प्रधान रहते जो कार्य ग्राम सभा के लिए किए हैं। उसका फायदा उन्हे मिला है। और वो उसी रास्ते पर आगे चलकर ग्राम सभा को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाएगी।

पूर्व प्रधान विजय पंवार के नेतृत्व में पाववाला सौडा को ग्राम श्री राज्य पुरस्कार और 2018 मे राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। जर्मनी और जापान के विशेषज्ञों, भारत सरकार के अधिकारियों, प्रदेश सरकार के अधिकारियों, जनप्रतिनिधि आदि पिछले पांच वर्षो में कई बार पाववाला सौडा मे आकर  विकास कार्यों का अवलोकन कर प्रशंसा चुके हैं। नई दिल्ली मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ देश के चुनिन्दा 50 प्रधानो के साथ ग्रामीण विकास पर और हैदराबाद मे ग्राम पंचायत विकास योजना पर व्याख्यान देने के लिए पाववाला सौडा को उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल चुका है। कूड़ा प्रबंधन के कार्य की सफलता के पश्चात पूरे प्रदेश मे कूड़ा प्रबंधन का मुख्य प्रशिक्षक बनने का मौका भी विजय पंवार को मिल चुका है।

जनता की अपेक्षा पर खरा उतरूंगा: तडियाल

डोईवाला। 3 मारखमग्रांट 1 से राजेंद्र तडियाल क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद पर विजयी रहे हैं। उन्हे कुल 1120 वोट प्राप्त हुए हैं। उन्होंने शिवप्रसाद को कुल 643 वोटों से हराया है। तडियाल इससे पहले भाजपा के मंडल अध्यक्ष रह चुके हैं। उनकी जीत के बाद उन्होंने जनता के साथ गांव में बड़ा जुलूस निकालते हुए जनता को धन्यवाद कहा।

घंटों तक लोग उनके जुलूस में लोग गांव में घूमे। उन्होंने कहा कि इसके बाद ब्लॉक प्रमुख की दावेदारी की जाएगी। मौके पर दीपक रावत, जावेद हुसैन, अनिल सैनी, अब्दुल कय्यूम, हसीन अहमद, अमजद अली, मंगल सिंह रौथाण, नवनिर्वाचित वार्ड सदस्य अशिया परवीन, सुभम काम्बोज, पदम सिंह, विनोद सिंह रौथाण, के साथ समर्थक सर्वेश कुमार, शमसाद अली आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!