उत्तराखंडखेलदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिराज्य

अखंड भारत के निर्माण में पटेल का योगदान सबसे अधिक

Dehradun. चार्लीज़ वेन एकेडमी द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाया गया।

स्कूल की प्रिंसिपल नीलम त्रिपाठी द्वारा विद्यार्थियों और स्टाफ को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई गई। रन फॉर यूनिटी में स्टूडेंट और स्टाफ ने मैराथन में बढ़ चढ़कर भाग लिया। इसमें रानीपोखरी पुलिस और स्टाफ ने भाग लिया।

कार्यक्रम में सरदार पटेल द्वारा अखंड भारत के निर्माण में किए गए कार्यो को याद किया गया। जिसमें काफी संख्या में विद्यार्थियों व लोगों ने भाग लिया।

लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की 147वी जयंती के अवसर पर पब्लिक इंटर कालेज की एनएसएस इकाई के छात्र छात्राओं और शिक्षको ने महान नेता के चित्र पर पुष्प चढाकर उनको याद किया।

प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार ने कहा कि पटेल जी का जीवन आदर्श की प्रति मूर्ति रहा। उन्होंने अपने कार्यो से सरदार का खिताब प्राप्त किया। हिन्दी विभाग अध्यक्ष अश्विनी गुप्ता ने कहा कि रियासत का विलयीकरण कराने और भारत के ग्रहमंत्री के रूप में उनके कार्य हमेशा याद किये जाऐगे।

इस अवसर पर उप प्रधानाचार्य नरेश वर्मा, वरिष्ठ शिक्षक डी एस कंडारी, जेपी चमोली, भुवनेश वर्मा, अनीता पाल,विवेक बधानी, ओमप्रकाश काला, रतनेश द्विवेदी, तेजवीर सिंह, सुदेश सहगल के अलावा एन एस एस के स्वयं सेवी छात्र छात्राऐ मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:  ज्वालापुर और झबरेड़ा में भाजपाइयों ने निकाला रोड शो

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!