उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मराजनीतिराज्य

लोगों ने अपने घरों पर तिरंगा फहराकर सेल्फी वेबसाइड पर अपलोड की

Listen to this article

Dehradun. आजादी की 75वीं वर्षगांठ लोगों के लिए खास रही। तिरंगे के नियम बदलने के बाद सभी लोगों ने अपने घरों पर पूरे उत्साह के साथ तिरंगा फहराया।

तिरंगा फहराने के बाद लोगों ने तिरंगे के साथ सेल्फी भी ली। और उसे भारत सरकार की वेबसाइट पर अपलोड करने के बाद प्रमाण पत्र भी प्राप्त किया। ये पहला मौका था। जब पूरे क्षेत्र में घरों, दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराया गया।

तिरंगे को लेकर लोगों में इस बार अधिक उत्साह दिखाई दिया। पूरे क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुदर्शन सिंह बिष्ट ने नगर के पब्लिक इंटर कालेज डोईवाला में आजादी के अमृत महोत्सव पर पुरातन छात्रों शिक्षणेतर कर्मचारियों और एनसीसी कैडेटो को सराहनीय सेवाओ के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

विद्यालय के छात्र रहे और होमगार्ड मे पलाटून कमांडर के पद पर चयनित हुए तरूण कुमार कोरोना काल मे एयरपोर्ट पर नोडल अधिकारी के रूप में सेवा देने वाले लिपिक चेतन कोठारी, मंयक शर्मा उतराखण्ड बोर्ड परीक्षा मे तेइसवां स्थान लाने वाली अमीषा परवीन के साथ एनसीसी कैडेटों को सम्मानित किया गया।

 

बिष्ट ने कहा कि छात्र जीवन में जो परिश्रम के बीज बोता है उसे भविष्य में सफलता की लहलहाती फसल मिलती है, उन्होंने सफल लोगों को अपना आदर्श बनाने की बात कही। जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री का सन्देश छात्र छात्राओं को सुनाया।

गन्ना समिति डोईवाला के अध्यक्ष मनोज नौटियाल, प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार, उप प्रधानाचार्य नरेश वर्मा, रणजोध सिंह, हरबंश सिंह शिक्षक अश्विनी गुप्ता, आलोक जोशी, रतनेश द्विवेदी, सुदेश सहगल, तेजवीर सिंह मौजूद रहे।

उधर प्रताप टीएनआई इंस्टीट्यूट में तीन किलोमीटर की जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में संस्था निदेशक, संस्थान के प्रबंधक निदेशक, शिक्षक, तथा छात्र सार्थक सेमल्टी, कमांडर राहुल , कैप्टन सूरज, कैडेट्स जितेंद्र, राहुल , शशांक , संस्थान के कैडेटों के द्वारा और अन्य छात्रों द्वारा किया गया

। संस्थान निदेशक नितिन सिंह चौहान ने कहा सभी को भष्ट्राचार मुक्त भारत की थपथ लेनी चाहिए। मौके पर कार्यक्रम सयोजक दिलीप सिंह, कार्यक्रम मेंटर अर्चना, स्वाति असवाल, परधुमन नेगी, मेंटर दीपांशु, कॉर्डिनेटर सार्थक आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!