उत्तराखंडदेशदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

PIC doiwala: किशोरों को दी गई कोवेक्सिन की पहली डोज

डोईवाला। किशोरों के देश व्यापी टीकाकरण अभियान के तहत नगर के पब्लिक इंटर कालेज मे भी विद्यालय के छात्र छात्राओं को कोवैकसीन की पहली डोज लगाई गई।

टीकाकरण को लेकर किशोरों में खासा उत्साह देखने को मिला। पहले दिन 202 विद्यार्थीयो का पंजीकरण कर उनको टीका लगाया गया।कार्यक्रम का शुभारम्भ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रिबन काटकर किया।

सोमवार को डोईवाला नगर क्षेत्र के विद्यालय पब्लिक इंटर कालेज में कोरोना से बचाव के लिए पन्द्रह से अठारह वर्ष के छात्र छात्राओं को कोवैकसीन की पहली ख़ुराक के तहत उनको टीका लगाया गया। 202 विद्यार्थीयो ने अपना पंजीकरण कर इस अभियान के पहले दिन सक्रिय भागीदारी दी।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में टीकाकरण ही हमे सुरक्षित रख सकता है। केन्द्र सरकार की चिता अपनी बहुसंख्यक आबादी को सुरक्षा प्रदान करने की है जिसमें देश के नौनिहालो को कोरोना से बचाने की शुरुआत आज से हुई है।

टीकाकरण अभियान मे डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधीक्षक डा0के एस भंडारी, रुक्मणी चौहान विघालय के प्रबंधक मनोज नौटियाल, प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार आलोक जोशी, अश्विनी गुप्ता, ओमप्रकाश काला, चेतन कोठारी का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर डब्लूएचओ से आए अजय राजवाडिया, विक्रम सिंह नेगी; सभासद गौरव मलहोत्रा, सोनू गोयल, पूजा राही, राहील, आशुतोष डबराल, वेद प्रकाश धीमान, मयंक शर्मा, सुदेश सहगल आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:  मुख्य सचिव ने 16वें वित्त आयोग से उत्तराखण्ड के विशेष सन्दर्भ में किए कई महत्वपूर्ण अनुरोध

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!