उत्तराखंडदेहरादूनराजनीति

Doiwala में UKD ने चलाया ट्रेंचिंग ग्राउंड हटाने को आंदोलन

Listen to this article

डोईवाला। उत्तराखंड क्रांति दल के नेतृत्व में डोईवाला के राजीव नगर, खत्ते, मानस विहार के ग्रामीणों ने नगर पालिका परिसर में ट्रेंचिंग ग्राउंड को हटाए जाने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया।

स्थानीय लोगों ने पहले नगर पालिका तथा प्रशासन के विरुद्ध जमकर भाषण बाजी तथा नारेबाजी की, फिर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने आंदोलनकारियों को वार्ता के लिए बुलावा भेजा तो स्थानीय लोगों ने अधिशासी अधिकारी के सामने जमकर आक्रोश व्यक्त किया।

अधिशासी अधिकारी ने स्थानीय लोगों को जल्दी ही ट्रेंचिंग ग्राउंड को हटाने का आश्वासन दिया और तब तक के लिए कूड़े से फैलने वाले दुष्प्रभाव को कम करने के लिए फिर छिड़काव  तथा अन्य उपाय करने का आश्वासन दिया।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि कूड़ाघर की हवाई दूरी एयरपोर्ट से 2 किलोमीटर से भी कम है, जबकि मानकों के अनुसार ट्रेंचिग ग्राउंड लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर होना चाहिए।

स्थानीय नागरिक करण सिंह कहा कि यह कूड़ा घर सौंग नदी के किनारे बना हुआ है जो कि गंगा नदी की सहायक नदी है और नमामि गंगे परियोजना पर पलीता लगा रही है।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव केंद्रपाल सिंह तोपवाल  ने कहा कि नगर पालिका प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है, यदि 15 दिन में कूड़ाघर  को हटाने की कार्यवाही शुरू नही हुई तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे।

स्थानीय महिला विजयलक्ष्मी नौटियाल ने कहा कि कूड़े घर से आने वाली बदबू और मच्छर मक्खियों के कारण सेहत को गंभीर दुष्परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं। धूप में बैठना तक दूबर होता जा रहा है।

आंदोलन में स्थानीय पार्षद गीता खत्री, जगदीश खंगरियाल, दुर्गा प्रसाद डंगवाल, कमला देवी गोदियाल, कुसुम उनियाल, हर्षवर्धन, रजनी दत्ता, संगीता चौहान, सुनीता रावत, उर्मिला देवी, सावित्री देवी, सुजाता अमोली,  पूजा, सुलोचना, शकुंतला, बसंती देवी, प्रकाश माली हेमंती नेगी, गीता, उषा,  पुष्पा देवी, सरोज, सुमन कश्यप, वीना शर्मा, बाला देवी, जानकी देवी, श्यामा देवी, उषा, आदि स्थानीय महिलाएं एवं पुरुष शमिल थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!