उत्तराखंडदेहरादूनस्वास्थ्य और शिक्षा

(PIC Doiwala) चित्रकला प्रतियोगिता में छात्रा प्रिया गुरुंग को मिला प्रथम स्थान

Listen to this article

कोरोना काल में आंगनबाड़ी के कार्य को सराहा गया

डोईवाला।  भारत सरकार के रीजनल आऊटरीच ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तत्वावधान में शुक्रवार को नगर के पब्लिक इंटर कालेज मे कोरोना जागरूकता को लेकर लघुनाटिका एवं विद्यालय के छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रयास संस्था के कलाकारों ने अपनी सुन्दर प्रस्तुतियो से सार्थक संदेश देने का कार्य किया। रीजनल आऊटरीच ब्यूरो ने स्वच्छ भारत मिशन पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित कराई।

जिसमे विद्यालय की छात्रा प्रिया गुरुंग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कोमल, रश्मि गोयल, सीमा, अनन्या, आदित्य, अनुभव, आयुषी आदि ने पूछे ग, सवालों का जवाब देकर पुरूष्कार प्राप्त किए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बाल विकास अधिकारी अंजू डबराल ने कहा कि कोरोना काल मे आंगनबाडी वर्करो ने अपने कर्तव्यो का बेहतर तरीके से निर्वहन किया है।

हम सभी को सरकार की कोरोना गाईड लाईन का पालन करना चाहिए। डोईवाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की डाकटर ऋचा श्रीवास्तव ने कोरोना से बचाव की महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए सभी से मास्क का प्रयोग करने की बात कही। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एनएस नयाल ने जनजागरूकता के लिए ऐसे आयोजनों की महत्वता पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना को लेकर जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं, वे अपने साथ दूसरों के लिए भी खतरा पैदा कर रहे हैं। जब तक दवाई नहीं जब तक कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

संचालन शिक्षक अश्विनी गुप्ता ने किया। मौके पर परीक्षा प्रभारी नरेश वर्मा, डीएस कंडारी, जेपी चमोली, अनीता पाल, भुवनेश वर्मा, तेजवीर सिह, सुदेश सहगल, ओमप्रकाश काला, विवेक बधानी ,किरन बिषट, राधा गुप्ता, आशुतोष डबराल, सुपरवाईजर उमा बिजलवाण, आनंदमयी, परमजीत कौर, लक्ष्मी देवी, आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!