अपराधउत्तराखंडदेहरादूनराज्य

नशीली दवाईयों की अवैध बिक्री पर मेडिकल स्टोर पर सख्त कार्रवाई करेगी पुलिस

Dehradun. थानाध्यक्ष रानीपोखरी और पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वारा थाने में मेडिकल स्टोर संचालकों व स्वामियों के साथ एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी में उपस्थित मेडिकल स्टोर के संचालकों व स्वामियों को  पुलिस क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष रानीपोखरी द्वारा नशे और नशीले पदार्थ व दवाइयों की खरीद-फरोख्त पर प्रभावी अंकुश व रोकथाम लगाए जाने को कहा गया।_

गोष्ठी में कहा गया कि कोई भी मेडिकल स्वामियों/संचालकों को प्रतिबंधित नशीली दवाइयों का क्रय विक्रय नहीं करना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति प्रतिदिन या आदतन किसी नशीली दवाई का विक्रय करता है तो उसकी सूचना तुरंत थाने को देनी चाहिए।

चिकित्सा परामर्श पर्ची के बिना किसी भी प्रकार की नशीली दवाई का विक्रय नहीं करना है।  किसी भी दशा में बिना अभिभावक के साथ के नाबालिग बच्चों को नशीली दवाइयों का विक्रय ना करें।

पुलिस द्वारा मे चैकिंग किए जाने पर मेडिकल स्टोर स्वामी या संचालक द्वारा इस प्रकार का कोई कार्य व अनियमितता प्रकाश मे आने पर संबन्धित के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

रानीपोखरी पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ इन दिनों जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिस कारण पुलिस अब तक कई स्कूलों में जन-जागरण अभियान चला चुकी है। और नशे के दुष्परिणामों के बारे में स्कूली बच्चों को जागरूक कर चुकी है।

अब पुलिस ने मेडिकल स्टोर संचालकों के साथ बैठक कर सख्त निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:  मुख्य सचिव ने 16वें वित्त आयोग से उत्तराखण्ड के विशेष सन्दर्भ में किए कई महत्वपूर्ण अनुरोध

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!