उत्तराखंडखेलदेहरादूनराज्य

स्पोर्टस अवॉर्नेस चैलेंजर ट्रॉफी- प्रताप TNI इंस्टिट्यूट भानियावाला ने टारगेट कोचिंग को 40 रन से रौंदा

Listen to this article

देहरादून। प्रताप TNI जेईई/नीट इंस्टिट्यूट के द्वारा भनियावाला में शिक्षा के क्षेत्र मे खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स अवॉर्नेस चैलेंजर ट्रॉफी का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ संस्थान के निदेशक नितिन सिंह चौहान जी ने रिबन काटकर किया।

उन्होंने कहा की भनियावाला क्षेत्र मे खेलो को लेकर बहुत कम जागरूकता है, बच्चो का खेलो से जुड़ना आवश्यक है, क्योंकि खेल ही एक ऐसा माध्यम है, जो बच्चो के अंदर अनुशासन, और एकता का संचार करता है।

चाहे वह किसी भी इंस्टिट्यूट के बच्चे हो, स्कूल के बच्चे हो हम उनके लिए पहल कर रहे हैं कि वह खेलों से जुड़े। ऑनलाइन गेम खेलने से अच्छा कि 2 घंटा ग्राउंड को दें।

इस अवसर पर प्रताप TNI इंस्टीट्यूट की मेंस क्रिकेट टीम और टारगेट कोचिंग की क्रिकेट टीम के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया , टारगेट कोचिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया, बल्लेबाजी करने उतरी प्रताप इंस्टीट्यूट की क्रिकेट ने टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और पूरे खेल में दूसरी टीम पर हावी रहे।

प्रताप इंस्टिट्यूट के मध्य क्रम के प्रभावी बल्लेबाज जितेंद्र और राजेश ने टीम के लिए 40 रनों की साझेदारी की और टीम ने विपक्षी टीम के सामने 10 ओवर में 75 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विपक्षी टीम की शुरुआत बहुत खराब रही, टीम के 7 विकेट मात्र 12 रन पर गिर गए , प्रताप इंस्टीट्यूट के गेंदबाजों और फील्डर्स के द्वारा शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की गई और विपक्षी टीम पर पूरी पारी में हावी रहे।

कप्तान राहुल रावत उपकप्तान आदित्य कंडारी और अन्य गेंदबाजों के हरफनमौला प्रर्दशन के कारण टारगेट कोचिंग की टीम लड़खड़ाते हुए 35 रनों पर ढेर हो गई। प्रताप इंस्टीट्यूट की क्रिकेट टीम में मैच को 40 रन से जीता ।

कप्तान राहुल रावत के द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया, एक ओवर में 4 विकेट लेने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर आयोजक प्रताप संस्थान के स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर और क्रिकेट टीम के कोच जतिन सिंह ने कहा की खेल हमें मनोवैज्ञानिक और शारीरिक मजबूती देता है खेल में हमें कुछ सकारात्मक चीजें सीखने को मिलती हैं।

और कुछ नकारात्मक त्यागने को। संस्थान की टीम ने शानदार एकता और खेल भावना का परिचय दिया है,

इस अवसर पर प्रताप संस्थान की क्मेंटर और प्रबंधक अर्चना चौहान, मैच रेफरी अनुज बिष्ट, संस्थान के शिक्षक अनुज लखेरा, उत्तराखंड पुलिस के सिपाही, प्रियांशु भंडारी, आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!