उत्तराखंडदेहरादूनमौसमराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

किसानों को बारिश से हुए नुकसान की भरपाई करे सरकार: कांग्रेस

खबर को सुने

डोईवाला में कटी फसल में हुआ 75 प्रतिशत तक नुकसान

डोईवाला। उत्त्तराखण्ड राजीव गांधी पंचायत राज संगठन व डोईवाला किसान कांग्रेस ने गेंहू व बागवानी की फसल में बारिश से हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि लॉक डाउन के कारण वर्तमान में देश को सबसे ज्यादा जरूरत अन्न की है। देश का किसान अपने परिवार के साथ-साथ जनता के लिए दिन-रात खेत मे काम कर रहे है। क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से गेहूं व बागवानी की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिससे गेंहू की कटी हुई फसल बिल्कुल बर्बाद हो गई।

डोईवाला कृषि विभाग की द्वारा तैयार रिपोर्ट में तो करीब 75 प्रतिशत तक नुकसान दिखाया गया है। जबकि राजस्व विभाग की रिपोर्ट में सिर्फ 7 से 10 प्रतिशत तक ही नुकसान का अंदेशा जताया है। यह डोईवाला क्षेत्र के किसानों के साथ अन्याय है। उनकी सरकार से मांग है कि राजस्व विभाग द्वारा फिर से पूरे डोईवाला क्षेत्र में नुकसान का सर्वे करवाया जाए।

डोईवाला किसान कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष उमेद वोहरा ने कहा कि किसानों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए। डोईवाला उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। मौके पर किसान कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष उमेद बोरा, डोईवाला एनएसयूआई के विधानसभा अध्यक्ष सावन राठौर मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!