अपराधउत्तराखंडदेहरादून

रानीपोखरी अंग्रेजी शराब ठेके पर वसूले जा रहे मनमाने रेट

Listen to this article

विरोध करने पर मार-पिटाई पर उतारू हो जाते हैं ठेका संचालक

डोईवाला। रानीपोखरी अंग्रेजी शराब के ठेके पर ग्राहकों से मनमाने रेट वसूले जा रहे हैं। विरोध करने पर ठेका संचालक मार-पिटाई पर उतारू हो जाते हैं।

रानीपोखरी अंग्रेजी ठेके पर निधारित मूल्य से क्वाटर पर दस रूपए अधिक, हाफ पर चालीस और बोतल पर पचास रूपए अधिक वसूले जा रहे हैं। जिस कारण शराब के शौकीनों को शराब काफी मंहगी पड़ रही है।

यदि कोई ग्राहक अधिक मूल्य का विरोध करे तो उससे कहा जाता है कि ये शराब पुराने रेट की है। नया रेट बढ गया है। इसलिए ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे। कई बार ठेका संचालक मार-पिटाई पर उतारू हो जाते हैं।

ग्राहक द्वारा विरोध करने पर ठेका संचालक शराब वापस लेकर पूरे पैसे वापस लौटाकर ग्राहक को बिना शराब के ही चलता कर देते हैं। ये मनमानी लगातार जारी है। शराब ठेकों पर केसलैस व्यवस्था भी लागू नहीं है।

जिससे ग्राहक को चुकाए गए मूल्य का बिल नहीं दिया जाता है। सीसी टीवी भी नहीं लगाए गए हैं। जिससे पता चल सके कि किस ग्राहक ने कितने पैसे दिए और उसके साथ ठेका संचालकों ने क्या व्यवहार किया है।

आबकारी विभाग चुपचाप मौन साधे हुए है। उधर आबकारी निरीक्षक मनोज उपाध्याय ने कहा कि यदि रानीपोखरी में ग्राहकों से अधिक पैसे वसूले जा रहे हैं तो ठेका संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!