उत्तराखंडदेहरादूनधर्म कर्मराजनीति

रेडक्रॉस ने डोईवाला में लगाया निशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर

Listen to this article

देहरादून। जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून एवं कनिष्क सर्जिकल एंड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा लंगरहॉल डोईवाला में पूर्व विधायक एवं रेडक्रॉस पूर्व चेयरमैन रंजीत सिंह वर्मा की यादगार में आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून के चेयरमैन एवं रेडक्रॉस नेशनल मेरिट अवार्ड से सम्मानित डॉक्टर एम एस अंसारी ने शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि मानवता के लिए निस्वार्थ भाव से निशुल्क शिविर में कनिष्क हॉस्पिटल द्वारा सहयोग दिया जा रहा है। जिसके माध्यम से असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने रेड क्रॉस में और अधिक लोगों से जुड़कर सदस्यता ग्रहण करने की अपील की है। वाइस चेयरमैन एवं राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक सुभाष सिंह चौहान ने स्वास्थ्य शिविर मैं आए सभी लाभार्थियों से अपील की है कि वह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए अपनी नियमित स्वास्थ्य की जांच कराएं एवं जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि किस प्रकार के शिविर लगवाने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के लिए भी उनका सहयोग अपेक्षित है।

विशिष्ट अतिथि गन्ना समिति के चेयरमैन मनोज नौटियाल नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सागर मनवाल माननीय मुख्यमंत्री के पूर्व कोआर्डिनेटर हरीश कोठारी एवं गुरुद्वारा सभा के प्रबंधक गुरबचन सिंह आदि वक्ताओं ने स्वास्थ्य के प्रति सभी को जागरूक किया और कहा कि हम सभी को मानवता के इस कार्य में जुड़कर बिना किसी देरी के लग जाना चाहिए।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी रेडक्रॉस कोषाध्यक्ष मोहन खत्री ने कहा कि आज हम पूर्व विधायक रणजीत सिंह वर्मा जी की स्मृति में इस शिविर का आयोजन कर रहे हैं उन्होंने उत्तराखंड में मानवता के लिए निशुल्क सेवा करने के लिए राजनीति को छोड़कर रेडक्रॉस को चुना था यह हम सभी के लिए प्रेरणा रही है।

शिविर में सर्वप्रथम रणजीत सिंह वर्मा जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए अतिथियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की गई। अतिथियों एवं चिकित्सकों का बुके भेंट कर रेडक्रॉस के द्वारा स्वागत किया गया। समारोह का संचालन रेडक्रॉस सदस्य जितेंद्र सिंह बुटोइया ने करते हुए बताया कि उत्तराखंड रेडक्रॉस के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर “रेडक्रॉस नेशनल मेरिट अवार्ड 2020 – 21” के लिए जिला रेडक्रॉस शाखा देहरादून के चेयरमैन एवं राज्य महासचिव उत्तराखंड डॉक्टर एमएस अंसारी का नाम राष्ट्रीय अस्तर से 17 मई 2022 को घोषित किया गया है।

यह पुरस्कार संपूर्ण भारत वर्ष में केवल 6 लोगों को दिया जा रहा है इसके लिए डॉक्टर अंसारी का सभी ने स्वागत किया और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर रेड क्रॉस सदस्य एवं लेक्चरर फर्स्ट एड डॉक्टर शिफाअत अली, अंसारी डॉक्टर दीपेन पटेल डॉ प्रियंका डॉक्टर वसीम पंकज देवरानी प्रखर गुप्ता चंडी प्रसाद थपलियाल धर्मेंद्र रावत सभासद गौरव मल्होत्रा सत्य प्रकाश कोठियाल सौरभ दीक्षित राजेश शर्मा रेनू सेमवाल एवं पीहू सहित कनिष्क हॉस्पिटल की टीम व सैकड़ों लाभार्थी उपस्थित रहे।

शिविर के समापन मैं मुख्य अतिथि नगर पालिका डोईवाला की चेयरमैन सुमित्रा मनवाल ने सभी का आभार ज्ञापित किया और कनिष्क हॉस्पिटल व रेडक्रॉस पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!