अपराधउत्तराखंडदेहरादून

(रेस्क्यू वीडियो) दो सरवाईविंग ट्रेकर्स को खोज निकाला गया, पांच शव भी बरामद

Listen to this article

एसडीआरएफ ने हर्षिल में 11 सदस्य ट्रैकिंग दल के एक ट्रेकर को किया सकुशल रेस्क्यू

आज दिनांक 21 अक्टूबर 2021 को एसडीआरएफ ने हर्षिल में रेस्क्यू ऑपरेशन में बड़ी सफलता हासिल की । हर्षिल से लमखागा पास होते हुए छितकुल ट्रेकिंग के लिए गए 8 पर्यटकों समेत 11 लोग लापता हो गए थे । जिनकी तलाश में एसडीआरएफ टीम द्वारा सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

आज एसडीआरएफ की टीम द्वारा हेली से सर्चिंग की गई। हवाई सर्चिंग के दौरान टीम को लापता ट्रेकर्स दिखाई दिए। टीम द्वारा हेलीकॉप्टर से उतरकर पैदल सर्चिंग शुरू की गई । शरीर को जमा देने वाली ठंड, बर्फीली हवाओं और बर्फ की मोटी चादर से बेपरवाह एसडीआरएफ के जवानों द्वारा दो सरवाईविंग ट्रेकर्स को खोज निकाला।जिनमे से एक को सकुशल रेस्क्यू करते हुए हैली में आर्मी अस्पताल तक पहुंचाया गया।

वहीं दूसरा सरवाइवर ,एसडीआरएफ टीम के साथ सुरक्षित कैम्प में ही है ,जिसका उचित ध्यान रखा जा रहा है। इसके अतिरिक्त पांच शव भी रिकवर किये गए है ,जिनको लाने के लिए भी टीम पहुँच गयी है ।कल हैली के माध्यम से सभी को नीचे लाया जाएगा।

एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने अत्यंत विषम परिस्थितियों में इस रेस्क्यु ऑपेरशन को चलाया जा रहा है। प्रकृति द्वारा मचाए गए इस विनाशकारी तांडव में जहां एक और जिंदगी अपने सुरक्षित आशियाने से बाहर निकलने तक में कतरा रही है वही खाकी बेखौफ अपना फर्ज निभा रही है। संकट में फसी हर एक जिंदगी के लिए भीषण विपत्ति में भी निरंतर कर्तव्यपथ पर अग्रसर है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!