उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

Russia-Ukraine crisis: Ukraine में फंसे उत्तराखंड की चार छात्राएं सकुशल Jolly Grant पहुंची

Dehradun. यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध से यूक्रेन में पढाई को गए उत्तराखंड के विद्यार्थियों का घर लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है।

भारत सरकार के विशेष प्रयास से यूक्रेन में पढाई और काम-काज को गए सभी लोगों को सकुशल वापस लाया जा रहा है। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी और उसकी टीम के विशेष नजर बनी हुई है। रविवार के दिन उत्तराखंड के चार विद्यार्थी सकुशल यूक्रेन से दिल्ली होते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे।

ये सभी चारों विद्यार्थी विस्तारा की फ्लाइट से दिल्ली से जौलीग्रांट पहुंचे। जौलीग्रांट पहुंचने के बाद सभी छात्र-छात्राएं अपने घरों को रवाना हो गए। एयरपोर्ट सुत्रों के अनुसार रविवार को कुल चार विद्यार्थी यूक्रेन से दिल्ली होते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। और अपने घरों को रवाना हुए।

रविवार के दिन यूक्रेन से कु0निशा ग्रेवाल(उम्र 20 वर्ष) पुत्री राजकुमार (यूक्रेन में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा) निवासी-श्यामपुर ऋषिकेश, कु0अतिथि कण्डारी(उम्र 22 वर्ष) पुत्री  दरम्यान सिंह कण्डारी, (यूक्रेन में एमबीबीडी द्वितीय वर्ष की छात्रा) निवासी-7-D बौराड़ी नई टिहरी

कु0आकांक्षा (उम्र 21 वर्ष) पुत्री ईश्वर प्रसाद (यूक्रेन में एमबीबीडी द्वितीय वर्ष की छात्रा) निवासी कीर्तिनगर, कु0आयुषी राय (उम्र 22 वर्ष) पुत्री अजय राय (यूक्रेन में एमबीबीडी पंचम वर्ष की छात्रा) निवासी आवास विकास ऋषिकेश सकुशल वापस लौटी हैं।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखण्ड में सर्वप्रथम यू.सी.सी.लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री धामी मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति पुरस्कार से हुए सम्मानित

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!