उत्तराखंडदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनमौसमराजनीतिराज्य

सर्च ऑपरेशन में तेजी को एसडीआरएफ सेनानायक ने ली जौलीग्रांट मुख्यालय में बैठक

सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने ली समीक्षा बैठक

देहरादून। सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा की अध्यक्षता में एसडीआरएफ वाहिनी मुख्यालय, जॉलीग्रांट में आयोजित मासिक सैनिक सम्मेलन/समीक्षा बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

सेनानायक द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्रों में गतिमान सर्च ऑपरेशन को तेजी से करने को निर्देशित किया गया। और सम्भावित स्थानों को चिन्हित कर प्रभावी सर्चिंग पर ज़ोर दिया गया।

मानसून सीजन व आपदा के दौरान टीम द्वारा किये गए रेस्क्यू व राहत व बचाव कार्य की सराहना की गई व बताया गया कि फोर्स ने आपदा की इस घड़ी में जहां सैंकड़ों को समय रहते रेस्क्यू कर आपदा के प्रभाव को कम करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई वही युद्धस्तर पर आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है।

आपदा में लापता लोगों की तलाश में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। राज्य आपदा के प्रति अति संवेदनशील है। ऐसे में प्रत्येक क्षण मुख्यतः मानसून सीजन में अलर्ट व एक्टिव मोड़ पर रहने की आवश्यकता है।

समस्त अधिकारी/ कर्मचारियों से उनकी समस्याओं के विषय मे जानकारी ली गई व समस्याओं के त्वरित निस्तारण को सम्बंधित को निर्देशित किया गया।

बैठक में उप सेनानायक अजय भट्ट,  मिथलेश कुमार, सहायक सेनानायक कमल पंवार व पांचों कम्पनी के कम्पनी टू.आई.सी उपस्थित रहे। इसमें प्रदेशभर में व्यवस्थापित 38 पोस्टों के प्रभारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

ये भी पढ़ें:  कृषि मंत्री गणेश जोशी ने नव निर्मित कृषक सामुदायिक केंद्र का किया लोकार्पण, नैनबाग क्षेत्र को फल पट्टी घोषित करने की घोषणा

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!