उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिस्वास्थ्य और शिक्षा

इस कॉलेज में आयोजित देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रही सिमरन

डोईवाला। शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला के राजनीति विज्ञान विभागीय परिषद द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

विभागीय परिषद के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में प्राचार्य डॉक्टर डीसी नैनवाल ने कहा कि राजनीति विज्ञान एक महत्वपूर्ण विषय है। जिसमे विभिन्न प्रतियोगिताओं द्वारा छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में सहायता मिलती है। साथ ही राजनीतिक सहभागिता और अच्छे नागरिक बनने के गुण विकसित होते हैं।

देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सिमरन, द्वितीय स्थान पर गीता भट्ट तृतीय स्थान पर सुभाष और सिद्धांत को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान दिव्यांशु जोशी, द्वितीय पुरस्कार विजय न्यूली तृतीय पुरस्कार अंकित सिंह को प्राप्त हुआ।

 

 

पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नेहा को द्वितीय स्थान सिद्धांत बहुगुणा को व तृतीय स्थान दिव्यांशु जोशी को प्राप्त हुआ सांत्वना पुरस्कार हितेंद्र सिंह को प्राप्त हुआ। निबंध प्रतियोगिता में हेमा जोशी प्रथम स्थान पर ,सिमरन द्वितीय स्थान पर ,आंचल तृतीय स्थान पर रही। दिव्यांशु जोशी को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ।

 

क्विज प्रतियोगिता में रोहित और प्रवीण प्रथम स्थान पर सिद्धांत बहुगुणा एवं विनीता द्वितीय स्थान पर गीता भट्ट और शीनू तृतीय स्थान पर रहे। इस अवसर पर विभाग प्रभारी डॉक्टर राखी पंचोला, डॉ अंजली वर्मा आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  इंदिरा मार्केट प्रोजेक्ट का मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने किया निरीक्षण, 10 मंजिला इमारत में बनेंगी 564 दुकानें, 3 हजार से ज्यादा वाहनों की होगी पार्किंग

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!