उत्तराखंड

खेल मंत्री रेखा आर्या ने किया लोहाघाट में बनने जा रहे बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज की भूमि का निरीक्षण, जल्द मुख्यमंत्री धामी करेंगे भूमि पूजन

चंपावत। आज प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या चंपावत पहुंची। यहाँ उन्होंने लोहाघाट में बनने जा रहे प्रदेश के पहले बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज की भूमि का निरीक्षण किया।उन्होंने संबंधित अधिकारियों से भूमि चयन,निर्माण कार्य और अन्य जरूरी विषयो के संबंध में जानकारी ली।

खेल मंत्री ने कहा कि यह बेहद खुशी की बात है कि राज्य का पहला महिला स्पोर्ट्स कॉलेज चंपावत जिले में बनने जा रहा है।जल्द ही मुख्यमंत्री धामी कॉलेज का भूमि पूजन करेंगे।इस बालिका स्पोर्ट्स कॉलेज के बन जाने से राज्य की बालिकाओ को अपने खेल की प्रतिभा को निखारने के सुनहरा अवसर मिलेगा।इसके साथ ही यहाँ पर वह शिक्षा प्राप्त करने के अतिरिक्त अपने खेल कौशल को बढ़ा सकेंगी।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेल और खिलाड़ियो को प्रोत्साहित करने के लिए लगातार कार्य कर रही है।आज कई योजनाए खिलाड़ियो के हितों के लिए संचालित की जा रही हैं।कैबिनेट बैठक में भी राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय पदक विजेताओं खिलाड़ियो के लिए चार प्रतिशत आरक्षण को मंजूरी मिल चुकी है जल्द ही विधानसभा सत्र में इसे पटल पर रखने के साथ विधेयक लाया जाएगा।

साथ ही खेल मंत्री ने इस दौरान निर्माणाधीन स्पोर्ट्स स्टेडियम का निरीक्षण भी किया।खेल मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से निर्माण कार्यो के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को सभी निर्माण कार्य को तय समय पर पूरा करने के साथ ही कार्य मे किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतने के निर्देश दिए।कहा कि स्टेडियम में कई खेलो का आयोजन किया जाएगा जिससे स्थानीय खिलाड़ियो को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें अन्यत्र नही भटकना पड़ेगा।इस अवसर पर विभागीय अधिकारी, कर्मचारी और पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश, दो एयर एम्बुलेंस से एम्स दिल्ली शिफ्ट किये जायेंगे घायल चार वनकर्मी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!