उत्तराखंडदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

मुंशी प्रेमचंद जयंती पर PIC Doiwala के 12 विद्यार्थियों को कहानी लेखन पर मिला पुरूष्कार

Dehradun. कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की जयंती पर आयोजित जनपद स्तरीय कहानी प्रतियोगिता में पब्लिक इंटर कालेज के बारह छात्र छात्राओं की कहानी को बेहता माना गया।

रविवार को देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में बच्चो को पुरुस्कार देकर उनका उत्साह वर्धन किया गया। अनुराग ट्रस्ट द्वारा आयोजित जिला स्तरीय कहानी प्रतियोगिता मे जनपद के पाँच सौ छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

जिसमें नगर के पब्लिक इंटर कालेज के सत्तर विधार्थीयो ने भी भाग लियाथा। जिसमें बारह छात्र छात्राओं शीतल, प्रेरणा, खुशी, मुस्कान, गौरी, करन, श्रषभ, सूरज, पंकज, अरीशा आदि की कहानियों को निर्णायकों ने पुरस्कार के लिए चुना।

रविवार को देहरादून मे इन बच्चो को एक कार्यक्रम के माध्यम से संस्था का प्रमाण पत्र और पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि वरिष्ठ कथाकार नवीन नैथानी, राजेश सकलानी और विजय गौड ने चयनित बच्चो को पुरुस्कृत किया।

अनुराग ट्रस्ट की गीतिका श्रीवास्तव ने कहा कि प्रतियोगिता में जनपद के आठ स्कूलो के पाँच सौ छात्र छात्राओं ने भाग लिया था। जिसमें ढाई सौ बच्चों की कहानियों को चयनित कर उनमें से सर्व श्रेष्ठ कहानियो को पुरस्कार के लिए चुना गया।

पब्लिक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार, उप प्रधानाचार्य नरेश वर्मा, हिन्दी विभाग अध्यक्ष अश्विनी गुप्ता, शिक्षक जेपी चमोली, डीएस कंडारी, ओमप्रकाश काला आदि ने पुरस्कार पाने वाले छात्र छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्र जीवन में प्रत्येक अवसर का लाभ उठाना चाहिए। और रचनात्मक कार्यो से प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता है।

ये भी पढ़ें:  सीएम धामी ने 15 अक्टूबर तक सैन्यधाम का निर्माण पूर्ण करने के दिए निर्देश, शहीदों के आश्रितों को दी जाने वाली आर्थिक सहायता बढ़ाये जाने के भी निर्देश, जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवानों के आश्रितों को शीघ्र दी जाएगी नौकरी

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!