उत्तराखंडदेहरादूनमनोरंजनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

द होराइजन स्कूल जौलीग्रांट वार्षिकोत्सव: बेडु पाको बारा मासा और धरती हमारा गढवाल पर झूमे विद्यार्थी

अपने सपनों का बोझ बच्चों पर न ड़ालें अभिभावक, हर बच्चा अलग: डा0 रणवीर

देहरादून। द होराइजन स्कूल जौलीग्रांट के 14 वार्षिक उत्सव संरक्षण धूमधाम से मनाया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने भारतीय संस्कृति की छटा बिखेरी।

बच्चों ने अपने कार्यक्रम से उपस्थित जन समुदाय का मन मोह लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ  मुख्य अतिथि क्षेत्रीय अधिकारी सीबीएसई डॉक्टर रणवीर सिंह ने दीप प्रज्वलित करते हुए कहा कि माता-पिता और गुरू के बड़ा कोई भगवान नही है।

अभिभावकों से कहा कि बच्चों को मोबाइल और वाहनों से दूर रखें। उत्तराखंड और हिमाचल दोनों बेहतरीन राज्य हैं। बच्चों को भगवत गीता जरूर पढनी चाहिए। बच्चों को नंबरों की अंधी दौड़ में नही दौड़ाना चाहिए।

हर बच्चे की प्रतिभा अगल होती है। प्रधानाचार्य नम्रता शर्मा ने स्कूल की वार्षिक उपलब्धियों को सामने रखा। कार्यक्रम की शुरूवात में विद्यार्थियों ने पहाड़ी गीत बेडू पाको बारामासा और धरती हमारा गढ़वाल की गाकर समा बांध दिया।

स्कूली बच्चों ने गढ़वाली, जौनसारी, कुमाऊनी और कथक नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। मूल्य व संस्कृति को प्रस्तुत करता नुक्कड़ नाटक आकर्षण का केंद्र रहा। समारोह में कुल 10 पुरस्कार दिए गए।

जिसमें जूनियर स्कूल में कुशल नेतृत्व का पुरस्कार रिचा शर्मा, समावेशी शिक्षा के लिए पियूष कुकरेती, रचनात्मक शिक्षा के लिए रेणु कन्याल और प्रीति गोसाई, विशेष शिक्षा के लिए मधु यादव को दिया गया। इस अवसर पर कैप्टन एके शर्मा, कैप्टन दीपक कोडियाल, विजेंद्र शाही, जगदीश पांडे, प्रीति

चौहान, रिचा शर्मा, मोनिका रानी, पूजा रावत, अंकिता चौहान, तृप्ति, शिखा, कल्पना, रितु, सविता सेमवाल, व्यवस्थापक देवेंद्र चौहान, प्रीति चौहान, प्रीति गोसाई, अनीता मनवाल, मुक्ति जदली विकास गुप्ता आदि मौजूद रहे।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर हार्दिक कुमार रहे

जौलीग्रांट। कार्यक्रम में स्टूडेंट ऑफ द ईयर का पुरस्कार हार्दिक कुमार, दसवीं की कक्षा की टॉपर गार्गी नेगी, 12वीं के कक्षा टॉपर नेहा, बेस्ट सदन के

लिए निलगिरी सदन, बेस्ट स्पोर्ट्स बाय ऋषभ बिष्ट, बेस्ट स्पोर्ट्स गर्ल आयुषी सोलंकी को पुरस्कार दिया गया।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड में इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम के अन्तर्गत 16 मार्च से अभी तक 16 करोड़ 05 लाख की हुई जब्ती : अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!