उत्तराखंडखेलदेहरादूनराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

भानियावाला में शिक्षिका अर्चना चौहान टीएनआई मेडल से सम्मानित

Listen to this article

डोईवाला। प्रताप टीएनआई इंस्टीट्यूट के स्थापना दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

संस्थान के स्थापना दिवस के मौके पर स्टेट कोऑर्डिनेटर अवनीश उनियाल और संस्थान के निदेशक नितिन सिंह चौहान ने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन और रिबन काटकर की।

स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों की प्रथम श्रंखला में भाषण, संगीत और नृत्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र एवं छात्राओं द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया।

स्थापना दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि स्टेट कोऑर्डिनेटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी अवनीश उनियाल ने कहा की प्रताप संस्थान शिक्षा के क्षेत्र में नए नए आयामों को स्थापित कर रहा हैं, संस्थान बच्चों को वो शिक्षा प्रदान कर रहा है।

जिसमें आधुनिकता विचार , आदर्श और सोचने समझने की क्षमता के साथ प्रयोगात्मक अनुभव है जोकि बच्चों के लिए आवश्यक है, कहा कि जेईई, नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए एक हुनर का होना जरूरी है।

संस्थान निदेशक नितिन चौहान ने कहा कि संस्थान बच्चों के लिए खेल गतिविधियों से लेकर कई गतिविधियां आयोजित करता है,
शिक्षिका अर्चना चौहान को टीएनआई मेडल ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

जतिन सिंह चौहान को उनके कार्यों के लिए संस्थान के सर्वोच्च सम्मान टीएनआई मेडल ऑफ सर्विस से सम्मानित किया गया। कैडेट्स कमांडर अनुज बिष्ट को स्पेशल सर्विस मेडल दिया गया।

कैडेट आयुष अंशुल और शशांक को स्पेशल सर्विस मेडल से सम्मानित किया गया।

कोमल और स्वाति को स्टूडेंट एंड टीचर एक्सीलेंस अवार्ड दिया गया। नीट के बैच को सर्वश्रेष्ठ बैच का अवार्ड दिया गया।

इस मौके पर संस्थान के द्वारा जो खेल गतिविधियां आयोजित की गई थी उनका पुरस्कार वितरण समारोह भी आयोजित किया गया।

जिसमें क्रिकेट चैंपियन कबड्डी चैंपियन प्रताप वॉरियर्स , बैडमिंटन चैंपियन आदित्य बैडमिंटन चैंपियन कृष्णा रेस चैंपियन अंकित गर्ल्स रेस चैंपियन कृष्णा और अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर शिक्षक दिलीप सिंह, अर्चना, निशांत मिश्रा , गौरी, स्वाति, अभिभावक श्री हरदेव, मिस दीपा देवी, शालिनी, अनुज , सार्थक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!