उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनराजनीतिराज्य

डोईवाला में ईओ के तबादले को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने

ईओ का तबादला रूकवाने और नए ईओ को जल्द जाने को लेकर दोनों दलों में खींचतान

Listen to this article

Dehradun. डोईवाला में ईओ के तबादले को लेकर भाजपा और कांग्रेस में खींचतान काफी बढ गई है। जिस कारण ईओ के तबादले को लेकर दोनों पार्टियों के सभासद आमने-सामने आ गए हैं।

डोईवाला नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के पद पर लगभग चार माह पहले बद्री प्रसाद भट्ट ने ईओ की कुर्सी संभाली थी। लेकिन कुछ दिन पहले ही उनका तबादला ऋषिकेश कर दिया गया। डोईवाला में भाजपा के सभासदों का कहना है कि बद्री प्रसाद भट्ट डोईवाला में अच्छा कार्य कर रहे थे।

और उन्हे डोईवाला आए कुल चार माह ही हुए थे। इसलिए उनका तबादला नहीं किया जाना चाहिए था। भाजपा सभासदों राजेश भट्ट, प्रियंका मनवाल, संगीता डोभाल, हिमांशु राणा, ईश्वर रौथाण, संदीप सिंह नेगी, प्रदीप नेगी सहित कई और सभासदों ने शहरी विकास सचिव को दिए ज्ञापन में कहा है कि डोईवाला से बीते दस माह में चार ईओ के तबादले कर दिए गए हैं।

और बद्री प्रसाद भट्ट एक कुशल अधिकारी हैं। जिन्होंने चार माह में ही डोईवाला में विकास के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए उनका तबादला डोईवाला से नहीं किया जाना चाहिए। सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि डोईवाला नगर पालिका में भाजपा सभासदों की अनदेखी हुई है।

और अब जब ईओ बीपी भट्ट सभी वार्डो में विकास कार्य करवाने की योजना बना रहे थे। तब अचानक उनका तबादला करने से भाजपा सभासद खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद डां रमेश पोखरियाल निशंक से मिलकर भी यह समस्या बताई थी। जिस पर निशंक ने संबधित मंत्री व अधिकारियों से फोन पर बातचीत भी की थी।

वहीं दूसरी तरफ सोमवार को कांग्रेस पार्टी व दूसरे सभासदों ने नगर पालिका परिषद डोईवाला में अधिशासी अधिकारी को तत्काल पदभार ग्रहण की मांग को लेकर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। कांग्रेस सभासदों का कहना है कि शहरी विकास मंत्री अग्रवाल ने सभासदों की मांग को जायज ठहराते हुए नए ईओ के जल्द पदभार ग्रहण कराने की बात कही है।

सभासद मनीष धीमान ने कहा कि पिछले दस माह से नगर पालिका डोईवाला में कई अधिशासी अधिकारियों का तबादला हुआ है। जिसके चलते विकास व जनहित कार्य बाधित हुए हैं। सभासद गौरव मल्होत्रा ने कहा कि बीते करीब एक सप्ताह पूर्व पालिका के अधिशासी अधिकारी बद्री प्रसाद भट्ट का स्थानांतरण दूसरी जगह हो गया था।

उनकी जगह उत्तम सिंह नेगी का स्थानांतरण नगर पालिका परिषद डोईवाला में किया गया है। लेकिन उनके स्थानांतरण आदेश का पालन अभी तक नहीं हो सका है। सभासदों के प्रतिनिधिमंडल ने शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से ईओ उत्तम सिंह नेगी को तत्काल पदभार ग्रहण कराने और लंबित कार्यों का निर्वहन करने की मांग की।

जिस पर मंत्री अग्रवाल ने तत्काल ईओं को पदभार कराने का आश्वासन दिया। कहा कि विकास कार्यों को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। प्रेमचंद अग्रवाल से मिलने वालों में सभासद शिवानी लोधी, सभासद अब्दुल कादिर, सभासद बलविंदर, सभासद तौफीक, सभासद लक्ष्मी कौशल, सभासद प्रतिनिधि नागेंद्र लोधी, भारत भूषण कौशल आदि मौजूद रहे।

 

उत्तम सिंह नेगी को भेजा गया है डोईवाला

डोईवाला। सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि कोटद्वार में कर निर्धारण अधिकारी के पद पर रहे उत्तम सिंह नेगी का तबादला डोईवाला ईओ के पद पर किया गया है। वहीं डोईवाला के ईओ बद्री प्रसाद का तबादला ऋषिकेश किया गया है।

इस मामले में डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला ने कहा कि ईओ बद्रीप्रसाद भट्ट ने पिछले तीन माह में डोईवाला में बेहतर कार्य किए हैं। जिस कारण अधिकांश सभासद उनका तबादला नहीं चाहते हैं। वहीं हरिद्वार सांसद और पूर्व सीएम निशंक ने भी संबधित मंत्री व अधिकारियों को ईओ का तबादला रोकने को कहा है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!