अपराधउत्तराखंडदेशदेहरादूनराज्य

देहरादून एयरपोर्ट के रनवे पर हुआ हादसा, रनवे का काम कर रहे दो मजदूरों की दर्दनाक मौत

Listen to this article

Dehradun. देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रविवार रात करीब ढाई बजे एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में रनवे का कार्य कर रहे दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे के बाद दोनों घायलों को जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

एयरपोर्ट पर विमानों की लगातार आवाजाही से रनवे की पट्टी घिस या क्षतिग्रस्त हो जाती है। जिस कारण रनवे की मरम्मत कर उस पर दूसरी परत चढाई जाती है। सुबह तड़के से लेकर रात नौ या दस बजे तक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रहती है।

जिस कारण एयरपोर्ट पर ऑपरेशन बंद होने के बाद देर रात रनवे का कार्य किया जाता है। जिसमें डंफरों और दूसरे भारी वाहनों से रनवे तक माल ले जाया जाता है। बीती रात करीब ढाई बजे भी रोज की ही तरह रनवे का कार्य किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि एक बड़ा डंफर रनवे की सामाग्री लेकर रनवे पर पहुंचा। और उस वाहन के बैक करते समय रनवे की किनारे सो रहे दो मजदूर उसकी चपेट में आ गए। जिससे दो मजदूरों की मौत हो गई।

एयरपोर्ट पर दो कंपनी कार्य कर रही हैं। उधर चौकी इंचार्ज मुकेश डिमरी ने कहा कि रनवे पर हादसा हुआ है। जिसमें दोनों मजदूरों की मौत हो गई है। मृतकों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

चौकी इंचार्ज ने कहा कि एयरपोर्ट के रनवे पर कार्य करते हुए छोटेलाल यादव (25) पुत्र चंद्रेश्वर यादव निवासी सहरसा बिहार और मनोज यादव (31) पुत्र जागेश्वर यादव मधेपूरा बिहार की मौत हो गई है।

दोनों मृतक एयरपोर्ट पर काम कर रही कंपनी सिंगला कंस्ट्रक्शन में काम करते थे। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर ड्राइवर को भी पकड़ लिया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!