उत्तराखंडदेहरादूनराजनीतिराज्य

संगठन की मजबूती को यूकेडी ने भानियावाला में किया कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

Listen to this article

Dehradun. उत्तराखंड क्रांति दल जनपद परवादून का कार्यकर्त्ता सम्मलेन भानियावाला में आयोजित किया गया।

सम्मलेन में मुख्य अतिथि डॉ शक्तिशैल कपरुवाण कहा कि संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए ग्रास रुट पर कार्य करना होगा, जिसके लिए ग्राम, वार्ड स्तर तक दल के सदस्यता अभियान को पहुँचाना होगा, दल कि रीति नीतियों को जन जन तक ले जाकर ही दल को मजबूती मिलेगी व हमारी लोक संस्कृति व लोक भाषाओं का संरक्षण करके अपनी संस्कृति व परम्पराओं को बचा सकते हैं।

सुनील ध्यानी ने कहा कि सदस्यता अभियान को सभी सामूहिक जिम्मेदारी के साथ निभाएं, सक्रिय सदस्य ही दल का वार्ड व ग्राम स्तर से केंद्र तक का पदाधिकारी बनेगा, दल के संघर्षो और किये गये उपलब्धियों का जन जन तक ले जाना होगा।

शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि जनता के समस्याओं को लेकर यूकेडी सक्रिय रहेगा। राजेंद्र बिष्ट ने कहा कि युवाओं को अधिक से अधिक जोड़कर दल कि रीतियों को ले लाना होगा, दल में युवाओं कि भागीदारी को सुनिश्चित किया जायेगा। सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि महिलाओं को अधिक से अधिक दल के साथ जोड़ा जायेगा।

महिलाओं ने राज्य बनाने का संघर्ष किया, अब राज्य बचाने के किये आगे आना पड़ेगा। मोहन असवाल ने कहा कि प्रभारियों को अब प्रत्येक कार्यक्रम को आगे बढ़ाने क़ी जिम्मेदारी को और अधिक आगे ले जाना होगा। जिलाध्यक्ष संजय डोभाल ने कहा कि परवादून में संगठन को मजबूती के लिए हर युवा महिलाओं को जोड़ा जायेगा। इस अवसर पर केंद्रपाल तोपवाल, विपिन रावत, मधु सेमवाल, पुष्पा नेगी ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर धर्मवीर सिंह गुसांईं, सुरेन्द्र सिंह चौहान, योगी पंवार, विनोद कोठियाल, एम डी डंगवाल, बीना नेगी, तारा यादव निर्मला भट्ट, शशि बाला, मंजू कालूदा, रविन्द्र सेमवालब, राजकुमारी, कमला, कान्ता नवानी, अमर उनियाल, निशीथ मनराल, राजेंद्र गुसांईं, पिंकी रावत, भूपेंद्र सिंह, सुरेश लाल, प्रवीन चंद्र रमोला आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!