उत्तराखंड

UKSSSC इतने पदों पर कराएगा भर्ती परीक्षाएं.. 11 फरवरी को होगा ये एग्जाम..

देहरादून : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) 1010 पदों के लिए छह भर्ती परीक्षाएं आयोजित करेगा। सबसे पहले पशुधन प्रसार अधिकारी अथवा निरीक्षक के 136 पदों के लिए 11 फरवरी को लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद व्यायाम प्रशिक्षक के 56 पदों के लिए 25 फरवरी को परीक्षा होगी। सहायक अध्यापक (एलटी) के 657 पदों के लिए 10 मार्च को परीक्षा होगी। लोक निर्माण विभाग में अमीन के 88 पदों के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि सात फरवरी तक निर्धारित है। इसके बाद परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी। इसके अलावा युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षा दल विभाग व डॉ. आरएस टोलिया प्रशासन अकादमी नैनीताल के व्यायाम प्रशिक्षकों के 60 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जारी है। 11 फरवरी तक आवेदन मांगे गए हैं। इसके बाद लिखित परीक्षा होगी। इससे पहले इन पदों पर मनोनीत प्रक्रिया अपनाई जाती थी।

UKSSSC के सचिव एसएस रावत ने बताया कि खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष के एक पद व सदस्य के दो पदों के अलावा जिला उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष पद के तीन और सदस्यों के सात पदों को मिलाकर कुल 13 पदों पर सीधी भर्ती होगी। इन रिक्तियों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 11 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

UKSSSC अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि आयोग ने समूह ‘ग’ की आगामी परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी हैं। छह घोषित परीक्षाओं में एक हजार से अधिक पद हैं। पहली परीक्षा पशुधन प्रसार अधिकारी के 136 पदों के लिए 11 फरवरी को होगी। इसके बाद व्यायाम प्रशिक्षक और सहायक अध्यापकों के लिए लिखित परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा में पूरी तरह सर्तकता बरती जाएगी। परीक्षा के आयोजन में अधिकतर कार्य स्वयं आयोग देख रहा है। परीक्षा की तिथि से पहले आयोग की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट का नियमित अवलोकन करते रहें।

ये भी पढ़ें:  कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या से संयुक्त राष्ट्र, विश्व खाद्य कार्यक्रम के 5 देशो के प्रतिनिधिमंडल ने की शिष्टाचार भेंट, मंत्री ने की WFP द्वारा दी जा रही सुविधाओं की प्रशंसा

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!