उत्तराखंडदेशदेहरादून

(वीडियो) अब पाइप लाइन से सीधे रसोई तक पहुंचेगी कुकिंग गैस, दावा: रिस्क और खर्च दोनों आधा

Listen to this article

देहरादून। गेल इंडिया द्वारा पर्यावरणीय स्वीकृति को डोईवाला ब्लॉक सभागार में लोक सुनवाई की गई।

अधिकारियों ने कहा कि गैस पाइप लाइन बिछाने के बाद लोगों के घरों तक कुकिंग गैस पहुंचाई जाएंगी। जिसके बाद लोगों को गैस सिलेंडर भरवाने से छुटकारा मिल जाएगा। दावा किया कि गैस सिलेंडर फटने का भी डर रहता है। और सिलेंडर मंहगा पड़ता है। जबकि गैस पाइप लाइन से रसोई तक गैस पहुंचाकर एक छोटे परिवार में मात्र ढाई सौ रूपए महीने तक ही खर्च आएगा।

 

और लोगों को बिजली, पानी के बिलों की तरह ही गैस का भी बिल देना पड़ेगा। इससे लोग गई परेशानियों से बच जाएंगे। जिसमें लोगों व जनप्रतिनिधियों ने समस्याएं रखी। माजरीग्रांट के अनिल पाल ने कहा कि गैस पाइप लाइन बिछाने को संबधित कंपनी ने लोगों की पेयजल लाइनें तोड़ दी हैं। और इस संबध में उन्हे भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष  गौरव सिंह ने कहा कि गैस पाइन लाइन को लोगों के नुकसान की भरपाई कर आगे ले जाना चाहिए। सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि गैस पाइन लाइन के कारण गहरे गढ्ढे मार्ग पर बन गए हैं। जिससे दुघर्टना का भय बना रहता है। हिमांशु राणा, ईश्वर रौथाण ने भी लोगों की समस्याएं रखीं।

डोईवाला के कुछ पत्रकारों ने भी जनता के बीच खड़े होकर समस्याएं रखी। मौके पर संबधित कंपनी के जीएम इंदर सिंह, डीजीएम बख्तावर सिंह, मनोज कुमार, एजीएस प्रेमप्रकाश चतुर्वेदी, एसके पांडे, सीनियर इंजीनियर अनुप, एसडीएम लक्ष्मीराज चौहान, ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल वीडियो भगवान सिंह नेगी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!