उत्तराखंडएक्सक्यूसिवदेशदेहरादूनधर्म कर्मपर्यटनराजनीतिराज्यस्वास्थ्य और शिक्षा

Uttarakhand News- पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर Jolly Grant Airport पर हुई रिहर्सल

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पुलिस-प्रशासन व खुफिया एजेंसियों ने बहाया पसीना

Dehradun. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को बद्रीनाथ व केदारनाथ के कार्यक्रम को लेकर देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पर पुलिस-प्रशासन व खुफिया एजेंसियों ने बृहस्पतिवार को रिहर्सल की।

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार सुबह तड़के पौने सात बजे के लगभग विशेष विमान से दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आएंगे। जहां से पहले से तैयार एमआइ 17 हेलीकॉप्टर से मोदी केदारनाथ को रवाना होंगे। केदारनाथ और बद्रीनाथ में विशेष पूजा-अर्चना के साथ ही मोदी पुननिर्माण कार्यो का भी जायजा लेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बृहस्पतिवार सुबह से ही एयरपोर्ट पर पर पुलिस-प्रशासन व खुफिया एजेंसियों ने खूब पसीना बहाया। तमाम विभाग और एजेंसियों पीएम मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने में जी जान से जुटी हुई हैं। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने के लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं।

एयरपोर्ट के आसपास के होटलों आदि इलाकों में सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें पुलिस, प्रशासन, एयरपोर्टकर्मी और कई विभाग जुटे हुए हैं। जिसको लेकर बृहस्पतिवार को एयरपोर्ट पर रिहर्सल की गई।

रिहर्सल के दौरान एयरपोर्ट पर डीआईजी इंटेलिजेंस निवेदिता कुकरेती, डीआईजी लॉ एंड आर्डर पी रेणुका देवी, कमांडेंट गगनदीप, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, सीओ डोईवाला, सीओ ऋषिकेश, कोतवाली डोईवाला पुलिस, जौलीग्रांट पुलिस मौजूद रहे।

पुलिस प्रशासन के अलावा अन्य विभाग भी हैं मौके पर

Dehradun. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पुलिस प्रशासन के साथ ही तमाम खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने रिहर्सल की। वहीं बिजली, दूरसंचार, वन आदि तमाम विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी पीएम मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एयरपोर्ट पर जी जान से जुटे हुए हैं।

शनिवार को होगी वापसी

Dehradun. प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार के पूरे दिन और रात बद्रीनाथ व केदारनाथ में ही बिताएंगे। जहां विशेष पूजा-अर्चना के साथ ही वो पुननिर्माण कार्यो का भी जायजा लेंगे। बद्रीनाथ में रात्री विश्राम के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर द्वारा शनिवार को सुबह साढे आठ बजे के लगभग जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से वो विशेष विमान द्वारा दिल्ली को रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें:  सूबे में मातृ मुत्यु दर कम करने को बने रोड़मैपः डॉ धन सिंह रावत

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!