उत्तराखंडदेशदेहरादूनविदेशस्वास्थ्य और शिक्षा

सभी मंडलों में योग कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा, काली पट्टी बांध कर योग प्रशिक्षित करेंगे योगाभ्यास

Listen to this article

डोईवाला। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भाजपा अपने सभी मंडलों में योग कार्यक्रम आयोजित करेगी।

जिलाध्यक्ष शमशेर पुण्डीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से 12 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र संघ के 193 सदस्य देशों के समर्थन से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाने की घोषणा हुई थी। तब से लगातार योग दिवस पर भाजपा योग कार्यक्रम आयोजित कर रही है। सभी 17 मंडलों में योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रमों को सुचारू व व्यवस्थित रुप से संपन्न कराने को जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत व जिला मंत्री नीरज चौहान को कार्यक्रम संयोजक नियुक्त किया गया है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि डोईवाला मंडल में रेडियंट पब्लिक स्कूल, रानीपोखरी मंडल में राजकीय इंटर कॉलेज थानों, श्यामपुर मंडल में उत्सव वेडिंग पॉइंट व सिधोवाला मंडल में पंचायत घर भाऊवाला सहित कुल 34 स्थानों पर योग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 गाइडलाइन के निर्देशों का पालन किया जाएगा।

 

काली पट्टी बांध कर योग प्रशिक्षित करेंगे योगाभ्यास

डोईवाला। विश्व योग दिवस पर उत्तराखंड के बेरोजगार योग डिप्लोमा व डिग्री धारक आक्रोश व्यक्त करते हुए 21 जून के दिन अपने हाथों पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करवाएंगे।

योगाचार्य अमित सिंह बिष्ट ने कहा कि योग प्रशिक्षित 15 वर्षों से रोजगार की माँग कर रहे हैं लेकिन अभी तक उन्हें रोजगार से नहीं जोडा गया है। विश्व योग दिवस पर योग प्रशिक्षित अपने हाथों पर काली पट्टी बांध कर योगाभ्यास करेंगे। कहा कि हर वर्ष विश्व योग दिवस के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं।

लेकिन योग को रोजगार से जोड़ने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गए हैं। उनकी मांग है कि विद्यालयी शिक्षा में योग को स्वतंत्र विषय के रूप में मान्यता दी जाए। और योग शिक्षक के पद सृजित किये जाएं। मौके पर संदीप शाह, देवेन्द्र नेगी, बबीताव नेगी, वंदना बिष्ट, कविता बडोला, संजय बोहरा, संजय सिंह उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!